• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का थमा प्रचार, 1 दिसंबर को 19 जिलों में होगा मतदान

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण के तहत मतदान 1 दिसंबर को होगा। इससे पहले मंगलवार शाम से चुनाव प्रचार थम चुका है। पहले चरण में 19 जिलों में मतदान होगा।
Google Oneindia News

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधान सभा के 2022 के चुनाव दो चरण में होंगे। पहले चरण के चुनाव के तहत 1 दिसंबर को मतदान होगा। मतदान से पहले मंगलवार की शाम चुनाव प्रचार थम चुका है।

ceogujrat

गुजरात सीईओ पी भारत ने बताया कि एक दिसंबर को मतदान होगा। सभी इंतजाम किए जा चुके हैं पहले चरण के चुनाव में गुजरात के 19 जिलों में मतदान होगा। उन्‍होंने बताया मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की जाएगी।बता दें गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार में सत्‍तारुढ़ भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं ने 182 सीटों में से 89 के लिए मतदाताओं को अंतिम समय में प्रचार किया।

याद रहे गुजरात की बाकी 93 सीटों पर वोटिंग 5 दिसंबर को होगी और दोनों चरणों के चुनाव परिणाम 8 दिसंबर को आएंगे।

गुजरात में इस बार का विधानसभा चुनाव त्रिकोणीय संघर्ष वाला माना जा रहा है। जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) चुनाव में मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और विपक्षी कांग्रेस के बीच जंग हो रही है।
गुजरात में मुख्य निर्वाचन कार्यालय (सीईओ) ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में 39 राजनीतिक दलों के 788 उम्मीदवार और 339 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं।

भूकंप और आतंकी हमलों की रिपोर्टिंग जिम्मेदारी के साथ करे मीडिया, अनुराग ठाकुर ने क्यों कही ये बातभूकंप और आतंकी हमलों की रिपोर्टिंग जिम्मेदारी के साथ करे मीडिया, अनुराग ठाकुर ने क्यों कही ये बात

Comments
English summary
Campaigning for first phase of Gujarat assembly elections ends, polling will be held in 19 districts on December 1
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X