• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात समेत कई राज्यों में पाइप-लाइनों को छेद कर चुराते थे तेल, ATS ने मुख्य आरोपी दबोचा

|

अहमदाबाद। गुजरात समेत अलग-अलग राज्यों में पाइप-लाइनों में छेद कर करोड़ों रुपए कीमत का तेल चुराने वाले गिरोह का मुख्य आरोपी दबोच लिया गया है। एटीएस की टीम ने बताया कि, मूलत: दिल्ली का रहने वाला संदीप गुप्ता उर्फ सेन्डी विजेन्द्र गुप्ता (उम्र-39) दुबई में रहने लगा था। जब वह वहां से लौटा तो मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर आरोप हैं कि, उसने देश के विविध राज्यों में 14 आयल पाइपलाइन में छेद कर-करके तकरीबन 300 करोड़ के तेल की चोरी की।

the gang was steal oil by drilling pipelines in Many states including Gujarat, ATS caaght main accused sandip gupta from mumbai

मामला सामने आने पर वह फरार हो गया था। उसने राजस्थान के अबू रोड, बारहेड, ब्यावर, हरियाणा और गुजरात के अलावा पं. बंगाल के कोलकाता समेत 14 स्थानों पर तेल पाइपलाइनों में छेद करवाए। एटीएस की सूचना के आधार पर एसओजी मोरबी ने जुलाई 2020 में गुजरात में उसका पर्दाफाश किया था। उसका गिरोह तेल पाइप-लाइन में पंचर करवाकर तेल चोरी करते पकड़ा गया था। उसने खेड़ा में वडाला पटिया के पास तेल की चोरी की बात भी कबूल की।

गुजरात में पकड़ी 35.34 लाख की मेफेड्रेन ड्रग और गांजे की खेप, घर छिपाकर रखते थे तस्कर

एटीएस के मुताबिक, वह राजस्थान के ब्यावर, पश्चिम बंगाल में कोलकाता तथा वर्धमान, बिहार के जमुई, रोहतक, गोहाना, चित्तौड़गढ़ में विभिन्न तेल चोरी में भी वांछित था। इससे पहले, मोरबी के वांकानेर में संदीप गुप्ता का साथी पकड़ा गया था। पता चला है कि, संदीप गुप्ता 10वीं तक ही पढ़ा है। उसने अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई की थी। एटीएस अधिकारी जेपी रोजिया ने बताया कि, संदीप गुप्ता का पिता पेट्रोल पंप का कारोबार करता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gang steal oil by drilling pipelines, ATS caught main accused sandeep gupta from mumbai
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X