• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सियासत की बड़ी खबर: हार्दिक पटेल करेंगे भाजपा ज्वॉइन, कांग्रेस छोड़ने के बाद अब खुद ऐलान किया

Google Oneindia News

गांधीनगर। इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आज बड़ी खबर आई है। हार्दिक पटेल भाजपा में शामिल होंगे। अब से 2 दिन बाद यानी कि 2 जून 2022 को वह भाजपाई गमछे में नजर आएंगे। भाजपा के शीर्ष नेता उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। न्यूज एजेंसी से बातचीत में हार्दिक ने खुद ही इसकी पुष्टि की। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़ी थी।

Recommended Video

    Hardik Patel Will Join BJP: हार्दिक पटेल का ऐलान। BJP में किस तारीख को होंगे शामिल? | वनइंडिया हिंदी
    पूछने पर बार-बार कहते रहे- मैं बीजेपी में नहीं जा रहा

    पूछने पर बार-बार कहते रहे- मैं बीजेपी में नहीं जा रहा

    आज से पहले तक, जबसे हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़ी तब से पूछने पर वह बार-बार यह कहते रहे कि मैं भाजपा में नहीं जाउंगा। यहां तक उन्होंने कसम खा ली थी। जिसके बाद सियासत के जानकार यह मानने लगे कि हार्दिक पटेल गुजरात में आम आदमी पार्टी ज्वॉइन कर सकते हैं। चूंकि आम आदमी पार्टी की ओर से उन्हें आॅफर भी दे दिया गया था। हालांकि, हार्दिक ने कहा था कि वे समय आने पर उचित फैसला लेंगे। कई दफा हार्दिक पटेल ने केजरीवाल सरकार की तारीफ की थी। वहीं, गुजरात में पाटीदार आंदोलन के समय से ही वह भाजपा के लिए कांटा बन गए थे।

    कांग्रेस के करीब आए, फिर अलग हो गए

    कांग्रेस के करीब आए, फिर अलग हो गए

    भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने में हार्दिक पटेल की बड़ी भूमिका रही। वह आए रोज भाजपा पर जुबानी हमला करते थे। उनकी फायरब्रांड छवि को देखते हुए कांग्रेस ने उन्हें समर्थन दे दिया। उसके बाद 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान हार्दिक पटेल ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस ज्वॉइन कर ली। बाद में सोनिया गांधी ने उन्हें गुजरात में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष भी बना दिया। हालांकि, जब गुजरात में उपचुनाव हुए तो कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ा। हार्दिक पटेल ने नेतृत्व की कार्यशैली पर सवाल उठाए। तब से ही उनके ऐसे तेवर हो गए।

    हार्दिक पटेल ने अलापे भाजपा के सुर, बोले- राम मंदिर पर अनाप-शनाप बयान दे रहे कांग्रेसी, हिंदुओं से इतनी नफरत क्योंहार्दिक पटेल ने अलापे भाजपा के सुर, बोले- राम मंदिर पर अनाप-शनाप बयान दे रहे कांग्रेसी, हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों

    ऐसे बयानों से जाहिर किए थे इरादे

    ऐसे बयानों से जाहिर किए थे इरादे

    लगभग महीनेभर पहले हार्दिक पटेल ने भाजपा-मोदी सरकार के फैसलों की तारीफ कर सबको चौंका दिया। हार्दिक ने यहां तक कहा ​कि, वह चाहते हैं राम मंदिर जल्द बने। उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार ने कश्मीर में 370 हटाकर बड़ा अच्छा कदम उठाया। हार्दिक ने कहा था कि, मैं सच्चा हिंदू हूं। मैं खुद में हिंदुत्व देखता हूं।"
    उनके ऐसे ही बयानों से लोग यह कयास लगाने लगे कि वे भाजपा की विचारधारा से मेल खा रहे हैं।

    Comments
    English summary
    Big News from Gujarat: Hardik Patel to join BJP on 2nd June 2022
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X