• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करते थे पति-पत्नी, लड़कियों से करवाते थे 'गंदा काम'

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, 22 अक्टूबर: गाजियाबाद में पुलिस ने लोगों के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने वाले एक गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए लोगों में पति-पत्नी के अलावा 3 लड़कियां भी शामिल हैं। इन लोगों के पास से कई मोबाइल और लैपटॉप के साथ आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह ने दिल्ली-एनसीआर से लेकर नासिक तक के लोगों को अपना शिकार बनाया है।

ghaziabad husband wife and three other girls arrested for blackmailing people by obscene video

गुजरात के एक व्यक्ति से वसूले 80 लाख रुपए

गाजियाबाद के साइबर सेल और नंद ग्राम पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस के मुताबिक, गुजरात के राजकोट के रहने वाले एक व्यक्ति से गिरोह ने लगभग 80 लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए थे। तुषार ने इन लोगों के खिलाफ गुजरात में एफआईआर दर्ज करवाई। गुजरात पुलिस ने गाजियाबाद पुलिस से संपर्क किया तो मामले का खुलासा हुआ।

Unknown नंबर से आई Video कॉल, उठाते ही सामने दिखी नग्न महिला, जानिए क्या हुआ फिर ?Unknown नंबर से आई Video कॉल, उठाते ही सामने दिखी नग्न महिला, जानिए क्या हुआ फिर ?

वीडियो कॉलिंग के जरिए लोगों को ऐसे अपना शिकार बनाते थे पति-पत्नी

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि इस गोरखधंधे की शुरुआत आरोपी योगेश की पत्नी सपना ने की थी। सपना ने ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले सनी नाम के एक दोस्त के कहने पर ये धंधा शुरू किया। सपना और योगेश ने अलग-अलग जगह पर सोशल साइट के जरिए लोगों को खासकर लड़कियों को नौकरी के लिए बुलाया और 5000 वॉइस कॉलिंग और 20 से 25000 रुपए वीडियो कॉल के नाम पर देने की बात कही। लड़कियां पहले एक साइट के जरिए लोगों से अश्लील वीडियो कॉल करती थीं। योगेश लोगों के अश्लील वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर लेता था और फिर उन्हें ब्लैकमेल करता था।

बता दें, ऐसे ही मामला शुक्रवार को लखनऊ में सामने आया था। कृष्णानगर में रहने वाले रिटायर्ड पुलिसकर्मी के पास वीडियो कॉल आया। कॉल रिसीव करते हुए महिला ने अपने कपड़े उतार दिए और वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद पुलिसकर्मी से पैसों की डिमांड की जाने लगी। मैसेज में कहा गया कि अगर रकम नहीं मिली तो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे।

Comments
English summary
ghaziabad husband wife and three other girls arrested for blackmailing people by obscene video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X