Pics: ओबामा, बिल गेट्स और अमिताभ ब्रेकफास्ट में क्या खाते हैं?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कहते है ना कि आगे बढ़ने के लिए स्वस्थ दिमाग की जरूरत होती है और स्वस्थ दिमाग को पोषण की इसलिए हमेशा इंसान को समय पर और सही ढंग से खाना-पीना चाहिए क्योंकि रात भर दिमाग अपना काम करता है जिसके कारण उसे 7-8 घंटे के बाद पोषण की आवश्यकता होती है इसलिए ब्रेक-फास्ट बेहद जरूरी है।

आधे घंटे की वॉक बचा सकती है आपके डेढ़ लाख रुपए

सितंबर-अक्टूबर के महीने में क्यों जरूरी है आपको सावधान रहना?

दुनिया का हर सक्सेसफुल मैन इस बात की पैरवी भी करता है। इसी वजह से आज हम आपको बताते हैं दुनिया की उन 7 हस्तियों के ब्रेकफास्ट के बारे में.. जिन्होंने दुनिया में अपने दम पर एक अलग पहचान बनायी है।

बड़ी सफलता: कैंसर के बारे में पहले से बता देगा 'स्मोक डिटेक्टर' टेस्ट

आईये तस्वीरों के जरिये करते हैं आगे की बात...

बिल गेटस

बिल गेटस

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेटस ने कामयाबी की नई इबारत लिखी है उनके लिए उनका सुबह का नाश्ता काफी अहम है। अपने नाश्ते में वो पैन केक, अंडे और बैकन लेना पसंद करते हैं क्योंकि इन सारी चीजों में पर्याप्त मात्रा प्रोटीन होता है जो कि बिल गेट्स को ऊर्जा देता है और उनकेे ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल को कंट्रोल करता है।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

सिने अभिनेता अमिताभ बच्चन आज उस उम्र में हीरो बनकर लोगों को लुभा रहे हैं जिस उम्र में लोग खाट पकड़ लेते हैं। इसके पीछे कारण है उनकी हेल्दी लाइफ। उनकी सुबह होती है दो गिलास गर्म पानी और एलोवेरा जूस से। वो अपने ब्रेकफास्ट में दूध, मूसली और इडली -सांभर पसंद करते हैं क्योंकि इसमें पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और फाइबर होते हैं। जो कि अमिताभ के कोलेस्ट्रोल को मेंटेन करते हैं और उन्हें पोषण देते हैं।

जैक डार्सी

जैक डार्सी

ट्वीटर के को-फाउंडर जैक डार्सी भी अपने ब्रेकफास्ट में दो उबले अंडे,सोया सॉस के साथ लेना पसंद करते हैं। वो रोज सुबह 5:30 बजे उठते हैं और जॉगिंग के लिए जाते हैं। अंडे और सोया सॉस में विटामिन ए और सी के अलावा उच्च मात्रा में पोटेशियम, जिंक, कैल्शियम और आयरन पाया जाता है।

रिचर्ड बैनसन

रिचर्ड बैनसन

वर्जिन एयरलाइंस के फाउंडर रिचर्ड बैनसन काफी सिंपल ब्रेकफास्ट पसंद करते हैं, उनके नाश्ते में फ्रूट सलाद और मूसली को ही जगह मिलती है जो उन्हें फिट और ऊर्जावान बनाती है। इस नाश्ते में उच्च श्रेणी के फाइबर और पोटेशियम होते हैं।

बराक ओबामा

बराक ओबामा

अमेरिका के राष्ट्पति बराक ओबामा के नाश्ते में अंडे, आलू, आटे के ब्रेड वाली सैंडविच, फल, बेकन या ओट्स होते हैं जिसमें भरपूर मात्रा में पोटेशियम, आयरन, कैल्शियम, फाइबर औऱ विटामिन होते हैं जिसकी वजह से ही ओबामा इतने एक्टिव नजर आते हैं।

रितिक रोशन

रितिक रोशन

जवां दिलों के धड़कन रितिक रोशन के नाश्ते में अंडो और मल्टीग्रेन ब्रेड को जगह मिलती है जिसके काऱण ही वो इतने फुर्तीले नजर आते हैं। इस नाश्ते में भरपूर मात्रा में पोटेशियम, आयरन, कैल्शियम, फाइबर होते हैं और लो कैलोरी होती है।

वारेन बफेट

वारेन बफेट

बिजनेस टायकून वारेन बफेट की सुबह आईसक्रीम से होती है क्योंकि उन्हें लगता है कि ये उन्हें यंग बनायेगा। आईसक्रीम उन्हें टेस्ट के साथ हेल्थ भी देता है क्योंकि आईसक्रीम में लो कैलोरी होती है,इसमें पोटेशियम और कार्बोहाइड्रेट होता है जो कि उनके कोलेस्ट्राल को कम करता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Here is a list of the diet routines of the rich and famous Personality Like Barack Obama, Amitabh Bachchan and Bill Gates, have a look.
Please Wait while comments are loading...