नौकरी बचाने के लिए क्या-क्या करती हैं लड़कियां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हर महिला हमेशा खूबसूरत दिखना चाहती है। वो खुद को दूसरों से अलग दिखाना चाहती है। इसके के लिए वो हर संभव कोशिश करती है। दफ्तर में भी खुद को दूसरों से अलग दिखाने की कोशिश और अपनी नौकरी पर आए खतरे से निपटने के लिए महिलाएं अपनी खूबसूरती को ही हथियार बनाती है। ये कहना है दुनिया भर में हुए स्टडीज का, जिसके मुताबिक महिलाएं अपनी नौकरी पर आए खतरे को देखते हुए ऐसे काम करती है जिससे वो उसे बचा सके। लेकिन ये काम बिल्कुल अलग होता है।

 क्या कहती है स्टडी

क्या कहती है स्टडी


अमेरिका के टेक्सास क्रिस्टिआन यूनिवर्सिटी के द्वारा कराए गए सर्वे के मुताबिक लड़कियां नौकरी पर बढ़ते खतरे को देखकर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल बढ़ा देती है। सर्वे के दौरान देखा गया कि मुश्किल के दौरान कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बढ़ गया। लड़कियां अच्छा दिखने के लिए ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने लगी।

 स्लोडाउन से बढ़ी डिमांड

स्लोडाउन से बढ़ी डिमांड


सर्वे के मुताबिक आर्थिक स्लोडाउन के वक्त टेलिकॉम, एक्सपोर्ट, टेक्सटाइल, आईडी सेक्टरों में सबसे ज्यादा गाज गिरी। इन सेक्टरों में काम करने वाली महिलाओं में ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ी। महिलाओं के मुताबिक इस मुश्किल वक्त में वो खुद को खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिखाना चाहती हैं, ताकि वो दूसरों को प्रभावित कर सकें।

 मेकअप का प्रोफेशनली इस्तेमाल

मेकअप का प्रोफेशनली इस्तेमाल


सर्वे मेंये बात सामने आई कि महिलाएं मेकअप का इस्तेमाल प्रोफेशनली तौर पर खुद को आगे और बेहतर दिखाने के लिए करती हैं। साल 2008-09 में आए स्लोडाउन के वक्त भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मांग बड़ गई थी। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि आर्थिक तंगी के दौरान जहां नौकरियों पर खतरा बढ़ जाता है वहीं कॉस्टमेटिक प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनियों की चांदी हो जाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to the studies Female employees buy cosmetic to safe their job.
Please Wait while comments are loading...