• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च, अब घर बैठे होंगे रामलला के दर्शन

|

अयोध्या। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला की आधिकारिक वेबसाइट बुधवार को लॉन्च कर दी है। वेबसाइट का लोकार्पण उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री स्वतंत्र प्रभार व जिले के प्रभारी मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने किया। वेबसाइट के जरिये अब आप अयोध्या राम जन्मभूमि में रामलला के दर्शन हर रोज घर बैठे-बैठे कर पाएंगे। बता दें, इस वेबसाइट में ट्रस्ट के गठन से लेकर राम मंदिर निर्माण की प्रगति का पूरा ब्यौरा अपलोड किया गया है।

Official website of Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra Trust launched

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की www.srjbtkshetra.org आधिकारिक वेबसाइट है। इस वेबसाइट के माध्यम से कुछ ही दिनों में रामलला की ऑन लाइन आरती को भक्त लाइव देख सकेंगे। राम मंदिर निर्माण के अपडेट को भी रोजाना इस वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र का कहना है कि पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी अयोध्या रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे, तभी रामलला के सामने रामलला की वेबसाइट को उन्होंने लॉन्च किया। वेबसाइट का लांच वैदिक रीतिरिवाज से किया गया। इस पर मंदिर में होने वाली पांच समय की आरती को सोशल मीडिया और वीडियो शेयरिंग साइट यूट्यूब पर भी देखा जा सकेगा।

मिलेगी राम मंदिर से जुड़ी हर जानकारी
वेबसाइट में ट्रस्ट के गठन से लेकर राम मंदिर निर्माण में मिलने वाले दान की प्रक्रिया की भी जानकारी दी गई है। बैंक का पेमेंट गेटवे को वेबसाइट से जोड़ा गया है, जिससे कोई भी दान कर सकता है। अयोध्या के प्रमुख मठ-मंदिरों के बारे में भी जानकारी वेबसाइट पर मौजूद है। अयोध्या आने के लिए साधनों और यातायात से लेकर यहां रुकने तक की सूचना आप वेबसाइट से ले सकते हैं। अयोध्या के उत्सवों की भी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि सभी भक्तजन उसका लाभ पा सकें। वेबसाइट में न्यूज पोर्टल की भी व्यवस्था की गई और रामलला परिसर की गतिविधियों का भी ब्यौरा मौजूद है।

अब नहीं बन पाएगा फर्जी अकाउंट
वहीं, मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि राम मंदिर ट्रस्ट के आधिकारिक वेबसाइट को लॉन्च किया गया। इसके लॉन्च होने के बाद राम मंदिर और ट्रस्ट के नाम पर फर्जी अकाउंट कोई नहीं बना सकेगा। उन्होंने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर सारे अपडेट भी वेबसाइट, फेसबुक पेज और ट्विटर अकाउंट पर ही अपलोड किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- रामजन्मभूमि परिसर में कुबेर टीले पर हुआ रुद्राभिषेक, भूमि पूजन के लिए PM नरेंद्र मोदी को दिया न्यौताये भी पढ़ें:- रामजन्मभूमि परिसर में कुबेर टीले पर हुआ रुद्राभिषेक, भूमि पूजन के लिए PM नरेंद्र मोदी को दिया न्यौता

English summary
Official website of Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra Trust launched
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X