• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हनुमान गढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्जना, किया ये बड़ा ऐलान

|
Google Oneindia News

अयोध्या, 26 अक्टूबर: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दो दिन के अयोध्या दौरे पर हैं। मंगलवार की सुबह करीब 09 बजे अरविंद केजरीवाल हनुमानगढ़ी पहुंचे। यहां उन्होंने दर्शन-पूजन कर संतों का आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने भगवान राम के दर्शन किए। बता दें, अरविंद केजरीवाल सोमवार 25 अक्टूबर की सुबह लखनऊ स्‍थ‍ित अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे थे। जहां से वो अयोध्या आए हैं और सरयू नदी पर होने वाली आरती में हिस्सा लिया।

    UP Election 2022: CM Arvind Kejriwal ने Ramlala और Hanumangarhi मंदिर में किए दर्शन | वनइंडिया हिंदी
    Delhi CM Arvind Kejriwal Hanuman Garhi temple Ayodhya aarti ramlala Uttar Pradesh

    रामलला के दर्शन करने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा,

    अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में भगवान राम के दर्शन कराने के लिए मुफ़्त में व्यवस्था करेंगे, जैसी हमने दिल्ली में की है। कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में हम कल स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे और अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे।

    इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल सरयू तट पर मां सरयू का अभिषेक पूजन कर महाआरती उतारी। करीब 40 मिनट तक पूजन-अर्चन के दौरान वे भक्तिभाव में लीन नजर आए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या आकर अभिभूत हूं। यहां की आध्यात्मिक ऊर्जा प्रभावित करती है। उन्होंने कहा,मेरा दिल्ली चलाने का 5 साल का अनुभव कहता है कि हम 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह, एक टीम की तरह काम करें तो इस देश को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनाने से कोई नहीं रोक सकता है।

    ये भी पढ़ें:- लखनऊ: शिल्पा शेट्टी और उनकी मां को 1.36 करोड़ की ठगी मामले में मिली राहत, जानें क्या है पूरा मामलाये भी पढ़ें:- लखनऊ: शिल्पा शेट्टी और उनकी मां को 1.36 करोड़ की ठगी मामले में मिली राहत, जानें क्या है पूरा मामला

    Comments
    English summary
    Delhi CM Arvind Kejriwal Hanuman Garhi temple Ayodhya aarti ramlala Uttar Pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X