• search
इटावा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चाचा शिवपाल के लिए जसवंतनगर सीट छोड़ेगी सपा, अखिलेश ने कहा- 2022 में किसी दल से गठबंधन नहीं

|

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार (14 नवंबर) को इटावा में बड़ा ऐलान किया है। मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी छोटे दलों से गठजोड़ करेगी, लेकिन किसी बड़े दल के साथ कोई भी गठबंधन नहीं करेगी। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि सपा जसवंतनगर की सीट प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव के लिए छोड़ देगी। राज्य में सपा सरकार बनी तो चाचा शिवपाल को कैबिनेट मंत्री भी बनाया जाएगा।

SP to leave Jaswantnagar seat for uncle shivpal yadav

मीडिया कर्मियों इस सवाल पर कि क्या वह अपने चाचा शिवपाल यादव की पार्टी से भी गठबंधन कर सकते हैं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "उस पार्टी को भी एडजेस्ट करेंगे। जसवंतनगर उनकी (शिवपाल) सीट है। समाजवादी पार्टी ने वह सीट उनके लिए छोड़ दी है और आने वाले समय में उनके लोग मिलें, सरकार बनाएं, हम उनके नेता को कैबिनेट मंत्री भी बना देंगे... और क्या एडजस्टमेंट चाहिए?" गौरतलब है कि पूर्व में शिवपाल यादव भी समाजवादी पार्टी से गठबंधन की इच्छा जता चुके हैं।

अखिलेश के इस एलान को शिवपाल की ओर से पूर्व में सपा से गठजोड़ की संभावनाओं पर दिए गए बयानों के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। पिछले चुनावों में पहले कांग्रेस फिर बसपा से गठबंधन का असफल प्रयोग कर चुके अखिलेश यादव ने साफ कर दिया कि अब यूपी में सपा किसी अन्य बड़े दल से कोई गठबंधन नहीं करेगी। इसकी बजाए छोटे दलों से गठजोड़ किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- योगी सरकार का दावा, यूपी में इंसेफेलाइटिस से मौतों की संख्या में आई कमी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP to leave Jaswantnagar seat for uncle shivpal yadav
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X