• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुमताज ने अपने प्‍यार के बारे में खोला राज, पति के एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर पर बोली ये बात

|
Google Oneindia News

मुंबई, 14 मई: बॉलीवुड की दिग्गज एक्‍ट्रेस मुमताज हिंदी सिनेमा का वो चेहरा हैं जो दर्शकों का हमेशा चहेता रहा है। 74 वर्षीय अभिनेत्री मुमताज को आखिरी बार पर्दे पर 90 के दशक में देखा गया था। सालों बाद अब मुमताज ने एक बार फिर अपने पहले प्‍यार और अपने पति मयूर माधवानी के अफेयर के बारे में खुलकर बात की।

11 साल की उम्र में की थी पहली फिल्‍म

11 साल की उम्र में की थी पहली फिल्‍म

11 साल की छोटी उम्र में 1958 में सोने की चिड़िया फिल्‍म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली मुमताज एक बड़ी स्टार के रूप में उभरीं, खिलौना फिल्म से एक्‍ट्रेस ने खूब नाम कमाया। मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ कई हिट फिल्में की। राजेश और मुमताज एक लोकप्रिय ऑनस्क्रीन जोड़ी थी। 60 और 70 के दशक में कई हिट फिल्‍में देने वाली मुमताज 13 साल के ब्रेक के बाद 1990 में 'आंधियां' के साथ पर्दे पर वापसी की, लेकिन उसके बाद अभिनय छोड़ दिया था।

 मुमताज बोलीं- मैं उन्हें बेइंतहा प्यार करती थी

मुमताज बोलीं- मैं उन्हें बेइंतहा प्यार करती थी

जब मुमताज 17 की थी और शम्‍मी कपूर 18 के थे तब शम्‍मी कपूर ने मुमताज को प्रपोज किया था लेकिन करियर का शुरूआती दौर होने के कारण मुमताज ने शादी करने से इंकार कर दिया था। वहीं अब इंटरव्‍यू में पूछा गया कि क्या उन्हें शम्मी कपूर से अलग होने का मलाल है तो एक्ट्रेस ने बताया, 'हां मुझे जरूर मलाल था, मैं उन्हें बेइंतहा प्यार करती थी। मुझे इस बात का भी यकीन था वह भी मुझसे बहुत प्यार करते थे। मुझे आज भी बुरा लगता है कि मैं उनसे शादी न कर सकी। मुमताज ने ये भी कहा उस समय शादी करने के लिए उनकी उम्र बहुत कम थी।

मुमताज ने अपने पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर किया ये खुलासा

मुमताज ने अपने पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर किया ये खुलासा

मुमताज ने 1974 में बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी की थी। मुमताज ने अपने पति के अफेयर की अफवाहों के बारे में पूछे जाने पर हाल ही में पिंकविला को दिए इंटरव्‍यू में कहा "पुरुषों के लिए पिछले दरवाजे से अफेयर्स होना काफी आम है। मेरे पति के पास कोई नहीं था ... एक को छोड़कर। मैं उनका सम्मान करती हूं क्योंकि उन्होंने खुद मुझे इसके बारे में बताया था।

उन्हें यूएस में एक लड़की पसंद थी

उन्हें यूएस में एक लड़की पसंद थी

मुमताज ने कहा उन्होंने स्वीकार किया था कि उन्हें यूएस में एक लड़की पसंद है। वह अमेरिका में पैदा हुए और बड़े हुए। लेकिन उन्‍होंने जोर देकर कहा, 'मुमताज़, तुम मेरी पत्नी हो। मैं तुमसे प्यार करता हूं और हमेशा तुमसे प्यार करता रहूंगा। मैं तुम्हें कभी नहीं छोड़ूंगा । मुमताज ने कहा समस्या इसलिए पैदा हुई क्योंकि मैं थोड़ी ज़िद्दी (जिद्दी) थी, छोटी नकचढ़ी थी। लेकिन आज, यह एक भूली हुई कहानी है।

मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पति अभी भी मुझसे बहुत प्यार करते हैं

मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पति अभी भी मुझसे बहुत प्यार करते हैं

मुमताज ने आगे कहा जब आप कांटों के बीच होते हैं और कोई आपके साथ आता है गुलाब, तुम बहक जाते हो। लेकिन यह कुछ भी गंभीर नहीं था। बस एक अस्थायी फेस था, जो जल्द ही समाप्त हो गया। मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पति अभी भी मुझसे बहुत प्यार करते हैं। भले ही मैं थोड़ा बीमार पड़ जाऊं, हंगामा खड़ा हो जाता है।

वह एक और रिश्ते में भी आ गई

वह एक और रिश्ते में भी आ गई

यह पहली बार नहीं है जब मुमताज ने इस मुद्दे पर बात की है, मीडिया को दिए इंटरव्‍यू में पहले भी मुमताब ने कहा था कि उसके पति का उसकी शादी के तुरंत बाद दूसरी महिला के साथ संबंध थे। उसने कहा कि जल्द ही, वह एक और रिश्ते में भी आ गई और इसने केवल समस्याओं को जोड़ा। मालूम हो मई महीने की शुरुआत में, मुमताज को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, जहां उन्हें सात दिनों तक रहना पड़ा और पूरे हफ्ते ड्रिप पर रहीं।

Comments
English summary
Mumtaz opened this secret about her love, said this on her husband's extramarital affair
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X