• search
देवरिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Deoria: प्राईवेट अस्पताल की बड़ी लापरवाही,शव को इलाज के लिए कर दिया रेफर,परिजनों ने किया हंगामा

देवरिया में प्राईवेट हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक प्रसूता की इलाज के दौरान मौत हो गयी। हॉस्पिटल प्रबंधन ने मौत की बात छिपाते हुए उसे गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर में परिजनों को जब पता चला कि महिला की
Google Oneindia News

Deoria News: देवरिया में प्राईवेट हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक प्रसूता की इलाज के दौरान मौत हो गयी। हॉस्पिटल प्रबंधन ने मौत की बात छिपाते हुए उसे गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर में परिजनों को जब पता चला कि महिला की मौत पहले ही हो चुकी है तो उन्होंने अस्पताल पहुंच हंगामा शुरु कर दिया। हंगामें के बीच अस्पताल कर्मी ताला लगाकर फरार हो गए। एसडीएम, सीओ और सीएमओ के पहुंचने पर अस्पताल खोला गया। मरीजों को गौरीबाजार सीएचसी में भर्ती कराकर अस्पताल को सील कर दिया गया।

women deoria

जानकारी के मुताबिक,देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के राम लक्षन चौराहे के पास स्थित एक प्राईवेट हॉस्पिटल में शनिवार रात प्रसूता महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गयी। अस्पताल कर्मियों ने उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जब परिजनों को पता चला कि महिला की मौत पहले हो चुकी है तो उन्होंने अस्पताल पहुंचकर हंगामा शुरु कर दिया। सूरजपुर गांव के रवि निषाद की पुत्री निशा 28 को प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार की सुबह गौरी बाजार समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने नार्मल डिलीवरी कराने में असमर्थता जताई ।परिजनों को जिला अस्पताल ले जाने का सलाह दिए। परिजन आशा कार्यकत्री के कहने पर रामलक्षन के लक्ष्मीपुर मोड़ स्थित हास्पिटल मे भर्ती कराया। घर वालों के अनुसार रात करीब नौ बजे ऑपरेशन हुआ। बच्चे के जन्म के बाद जच्चा की मौत हो गई, लेकिन अस्पताल के कर्मचारियों ने आनन फानन रेफर कर दिया।

Gorakhpur News : इलाज के लिए जमीन पर तड़पती रही गभर्वती, देखने तक नहीं पहुंचा एक भी डॉक्टरGorakhpur News : इलाज के लिए जमीन पर तड़पती रही गभर्वती, देखने तक नहीं पहुंचा एक भी डॉक्टर

ग्रामीणों ने अस्पताल के बाहर जाम लगा दिया। रुद्रपुर -देवरिया गोरखपुर मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया। सीएमओ डा. राजेश झा ने बताया कि अस्पताल को सील कर दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कारणों का पता चलेगा। अस्पताल प्रबंधन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Comments
English summary
a woman died during treatment in a private hospital in deoria
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X