• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी', लिखे पोस्टरों पर गिरफ्तारी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

|

नई दिल्ली, 17 अप्रैल: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया' लिखे पोस्टर लगाए जाने पर गिरफ्तारियों का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि कोरोना वैक्सीन की देश में कमी होने के बावजूद विदेशों को भेजने पर पीएम मोदी से सवाल करते हुए पोस्टर लगाना कोई अपराध नहीं है। प्रदीप कुमार यादव नाम के वकील की ओर से दायर इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि वो दिल्ली में इस मामले से जुड़ी सभी एफआईआर रद्द करने का आदेश दे और पुलिस को कार्रवाई करने से रोके।

    Anti Modi Poster: Delhi Police के खिलाफ Supreme Court में याचिका, FIR रद्द की मांग | वनइंडिया हिंदी

    PM Modi why did you send vaccines of our children posters, मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया, coronavirus, coronavirus vaccine, supreme court, delhi, narendra modi, दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट, कोरोना वायरस

    प्रदीप कुमार यादव ने याचिका में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट खुद ये कह चुका है कि अभिव्यक्ति की आजादी को किसी नागरिक से छीना नहीं जा सकता है। ऐसे में अगर कोई सरकार की कोरोना टीकाकरण नीति पर सवाल उठाता है तो उसके एक अपराधी की तरह से सुलूक नहीं किया जा सकता है। पोस्टर लगा देने पर दिल्ली पुलिस ने एक ही दिन में 24 एफआईआर की और 25 गिरफ्तारियां की हैं। इन पर सुप्रीम कोर्ट इस पर दिल्ली पुलिस को तलब करे और दर्ज एफआईआर रद्द की जाए।

    शनिवार रात को दिल्ली कई जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वैक्सीन के विदेश भेजे जाने को लेकर सवाल करते पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टरों में लिखा था- 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया।' इन पोस्टरों को लेकर रविवार को दिल्ली पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की। मामले में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया और 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

    पोस्टर मामले में नया मोड़: दिल्ली पुलिस का खुलासा, AAP सदस्य ने दिए थे 9000 रुपए, फरारपोस्टर मामले में नया मोड़: दिल्ली पुलिस का खुलासा, AAP सदस्य ने दिए थे 9000 रुपए, फरार

    गिरफ्तारियों को लेकर कांग्रेस भड़की

    पोस्टर लगाने को लेकर गिरफ्तारियों पर रविवार को कांग्रेस की ओर से प्रेस वार्ता कर इसका तीखा विरोध किया गया। राहुल गांधी समेत कांग्रेस के ज्यादातर नेताओं ने सोशल मीडिया पर ये पोस्टर शेयर किया और चुनौती दी कि उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाए। वहीं हजारों आम लोगों ने भी इस पोस्टर को सोशल मीडिया पर शेयर कर गिरफ्तारियों की निंदा की।

    English summary
    PM Modi why did you send vaccines of our children posters
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X