DU छात्रसंघ चुनाव: NSUI का दावा, वोटों की गिनती में हुई है धांधली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने जोरदार वापसी की है। एनएसयूआई ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर निर्याणक जीत दर्ज की है। वहीं सचिव और उप सचिव के पदों पर एबीवीपी जीती। लेकिन एनएसयूआई का दावा है कि मतों की गितनी के समय धांधली हुई है। एनएसयूआई का कहना है कि जब सचिव और उपसचिव के पदों के लिए गितनी हो रही थी तभी कैमरों को बंद कर दिया गया था और बिजली को भी काट दिया गया था। अब एनएसयूआई इन पदों के लिए चुनावों पर हाई कोर्ट से स्टे लेने जा रही है।

NSUI

बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच किंग्सवे कैंप के पास एक सामुदायिक सभागार में दिल्ली विश्विद्यालय छात्र संघ चुनावों (DUSU) के मतों की गिनती हुई। NSUI के रॉकी तूशीद ने अध्यक्ष पद जीत दर्ज की।

शिवाजी कॉलेज के स्टूडेंट दिल्ली के शिवाजी कॉलेज से बुद्धिस्ट स्टडीज में एमए स्टूडेंट रॉकी पश्चिम दिल्ली एनएसयूआई के अध्यक्ष और कार्यकारी डूसू काउंसिलर थे। इसके अलावा, वो कला के संकाय के अध्यक्ष भी हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार (8 सितंबर) को NSUI उम्मीदवार रॉकी तुसीद को DUSU के चुनावों में चुनाव लड़ने की अनुमति दी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NSUI is claiming that cameras were switched off at the counting center in DU student election
Please Wait while comments are loading...