• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MCD Elections : Delhi BJP ने 11 बागी प्रत्याशियों को 6 साल के लिए सस्पेंड किया

MCD Elections पर सबकी नजरें हैं। इसी बीच भाजपा ने 11 बागी प्रत्याशियों को 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। mcd elections Delhi BJP suspends 11 rebel candidates for 6 years
Google Oneindia News

MCD Elections पर सबकी नजरें हैं। इसी बीच भाजपा ने 11 बागी प्रत्याशियों को 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता के आदेश पर11 बागी भाजपा नेता-प्रत्याशी निलंबित किए गए हैं। भाजपा दिल्ली प्रदेश के महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने पत्र जारी कर कहा है कि सभी 11 कार्यकर्ताओं को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

mcd elections Delhi BJP

अनुशासन भंग करने का आरोप

निष्कासन पत्र में लिखा गया कि दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 में भाजपा के अधिकृत कैंडिडेट के खिलाफ बागी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने वाले नेताओं को अनुशासनहीनता के दोष में सस्पेंड किया गया है।

MCD Elections

किन बागी भाजपाइयों पर गिरी गाज

जिन भाजपा प्रत्याशियों को निलंबित किया गया है, उनमें वार्ड- 35 के गजेंद्र दराल और वार्ड 91 के राजकुमार खुराना समेत वार्ड 250 के लवलेश शर्मा समेत कई कार्यकर्ताओं / प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं।

mcd elections

MCD के मुद्दे पर भाजपा बनाम आप

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली के नगर निगम में अधिकारों को लेकर भाजपा और AAP के बीच अक्सर तलवारें खिंची रहती हैं। लोक सभा में जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नगर निगम में बदलाव की पहल की थी, उस समय भी काफी तीखा विरोध हुआ था। अब दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Elections) से ठीक पहले 11 बागी भाजपाइयों का सस्पेंशन बीजेपी के खेमे के लिए चिंता खड़ी कर सकता है।

ये भी पढ़ें- Gujarat BJP Rebel MLAs पर गिरी गाज, सात बागी विधायकों को 6 साल के लिए निलंबित किया गयाये भी पढ़ें- Gujarat BJP Rebel MLAs पर गिरी गाज, सात बागी विधायकों को 6 साल के लिए निलंबित किया गया

Comments
English summary
mcd elections Delhi BJP suspends 11 rebel candidates for 6 years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X