• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MCD Election Result 2022: अमानतुल्लाह के गढ़ में ही हारी AAP, ओखला के दो वार्ड में जीती कांग्रेस

एमसीडी चुनाव में अभी तक 200 से अधिक सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं, जिसमें आम आदमी पार्टी 110 का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं बीजेपी 90 से अधिक सीटें जीत चुकी है। कांग्रेस के खाते में 6 सीटें हैं।
Google Oneindia News
Nazia Shoaib win in Zakir Nagar ward

Recommended Video

    Delhi MCD Election Results 2022: MCD में AAP का राज, Amanatullah के गढ़ में हारी | वनइंडिया हिंदी

    MCD Election result 2022 दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे अब धीरे-धीरे स्पष्ट हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। खबर लिखे जाने तक 216 वॉर्ड के नतीजे आ चुके हैं, जिसमें से आप ने 130 सीटें जीत ली हैं तो वहीं बीजेपी के खाते में 95 सीटें गई हैं। कांग्रेस ने 6 वॉर्ड में जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी भले ही सीटों के मामले में आगे बढ़ रही हो, लेकिन कई दिग्गज नेताओं के वॉर्ड में पार्टी के उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा है। सबसे अधिक चौंकाने वाले नतीजे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप विधायक अमानतुल्लाह के वॉर्ड से सामने आए हैं, जहां आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है।

    ओखला के दो वॉर्ड में हारी आम आदमी पार्टी

    जानकारी के मुताबिक, ओखला विधानसभा के वार्ड नंबर 189 जाकिर नगर से कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर ली है। कांग्रेस की कैंडिडेट नाजिया दानिश यहां से चुनाव जीती हैं। उन्होंने 450 से अधिक वोटों से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार सलमा खान को चुनाव में हरा दिया है। कांग्रेस की इस वार्ड में यह लगातार चौथी जीत है। ओखला के ही दूसरे वार्ड अबुल फजल एन्कलेव में भी कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। यहां कांग्रेस की अरिबा खान जीत हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी की वाजिद खान को 1479 वोटों के अंतर से हराया है।

    अमानतुल्लाह के गढ़ में 2 सीट बीजेपी भी जीती

    अमानतुल्लाह खान के विधानसभा क्षेत्र में अन्य सीटों के बारे में बात करें तो बाकि बची तीन सीटों में से 2 पर बीजेपी ने जबकि एक सीट पर आम आदमी पार्टी को जीत मिली है। सरिता विहार वार्ड और मदनपुर खादर वेस्ट वार्ड में बीजेपी उम्मीदवार जीते हैं, जबकि मदनपुर खादर ईस्ट में आम आदमी पार्टी जीत गई है। यहां प्रवीण कुमार ने बीजेपी के लेखराज सिंह को हराया है। हालांकि जीत का मार्जन सिर्फ 311 वोट का है। ओखला के कुल 5 वार्ड में से 2-2 सीटें बीजेपी और कांग्रेस ने जीती हैं, जबकि एक सीट आप के खाते में गई है।

    अमानतुल्लाह की तरह ही दिल्ली के डिप्टी सीएम और अरविंद केजरीवाल के बेहद खास मनीष सिसोदिया के क्षेत्र लक्ष्मी नगर वार्ड संख्या 203 में भी आम आदमी पार्टी हारगई है। यहां बीजेपी उम्मीदवार अल्का राघव ने आम आदमी पार्टी की कैंडिडेट लक्ष्मी शर्मा को चुनाव में हरा दिया है। इस जीत का अंतर भी बहुत अधिक है। अल्का ने 3819 वोटों के अंतर से लक्ष्मी शर्मा को हराया है।

    'नफरत की राजनीति को पसंद नहीं करते लोग', Delhi MCD के नतीजों पर बोले सीएम भगवंत मान'नफरत की राजनीति को पसंद नहीं करते लोग', Delhi MCD के नतीजों पर बोले सीएम भगवंत मान

    Comments
    English summary
    MCD Election 2022: AAP lose two ward in okhla assembly seat of amanatullah khan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X