• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में डेंगू से साल की पहली मौत, साल 2018 के बाद सबसे ज्यादा मामले

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर: राजधानी दिल्ली में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को दिल्ली में डेंगू से इस साल की पहली मौत हुई है। दिल्ली के नगर निकायों की ओर से जारी आंकड़ों के हिसाब से साल 2021 में राजधानी में डेंगू के 723 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जुलाई तक हालात काफी हद तक काबू में थे और कोई मौत डेंगू से नहीं हुई थी। इसके बाद डेंगू तेजी से फैसला है। सितंबर में डेंगू के 217 मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद मौजूदा महीने अक्टूबर में डेंगू के अब तक, यानी सिर्फ 17 दिन में 382 केस सामने आ चुके हैं। वहीं आज एक मौत भी हो गई है। साल 2018 के बाद इस साल डेंगू के सबसे ज्यादा मामले मिले हैं। डेंगू के अलावा दिल्ली में डेंगू के साथ-साथ चिकनगुनिया के 13 और मलेरिया के 29 केस मिले हैं।

ोंेम्निवु

इस साल दिल्‍ली में 723 मामले सामने आ चुके हैं, जो कि 2018 से लेकर अब तक सर्वाधिक हैं। सितंबर महीने में 217 केस आए थे, जो कि सितंबर के महीने में पिछले तीन साल में सबसे अधिक केस थे। बता दें कि साल 2015 में दिल्‍ली में डेंगू का काफी कहर देखने को मिला था। उस साल 15 हजार से ज्यादा लोग डेंगू की चपेट में आए थे और 60 लोगों की मौत इसके चलते हुई थी।

देश के कई राज्यों में डेंगू का कहर

दिल्ली के अलावा भी देश के कई राज्यों में डेंगू के मामले देखने को मिल रहे हैं। यूपी के कई इलाकों में डेंगू ने कहर ढाया है। इसके अलावा भी कई राज्यों से डेंगू और वायरल फीवर के मामले तेजी से बढ़ने की शिकायतें मिल रही हैं।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार लगातार डेंगू को लेकर जागरुकता अभियान चला रही है। खासतौर से लोगों को ध्यान दिलाया जा रहा है कि वो आसपास पानी ना जमा होने दें। वहीं पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा है कि इस साल अधिक बारिश की वजह से बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं, जिसको लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

MP सरकार रामायण पर कराएगी क्विज, जीतने वाले को भेज दिया जाएगा अयोध्याMP सरकार रामायण पर कराएगी क्विज, जीतने वाले को भेज दिया जाएगा अयोध्या

Comments
English summary
First dengue death in Delhi Till now 723 cases have been reported this year 382 new cases in October
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X