• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प, जमकर हुआ बवाल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जून: कृषि कानून के विरोध में जारी किसानों का धरना पिछले 7 महीने के ज्यादा के वक्त से चल रहा है। दिल्ली के बॉर्डर इलाके में किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन चला रहे हैं। इस बीच खबर सामने आई कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, जिसके बाद कई देर तक वहां हंगामा होता रहा। जानकारी के मुताबिक यह हंगामा उस वक्त हुआ जब बीजेपी कार्यकर्ता यहां पर एक बीजेपी नेता का स्वागत करने पहुंचे थे।

    Kisan Andolan: Ghazipur Border पर BJP supporters और Farmers के बीच मारपीट | वनइंडिया हिंदी
    farmers protest

    दरअसल, बीजेपी के कार्यकर्ता गाजीपुर बॉर्डर पर नेता का स्वागत करने वहां पहुंचे थे, लेकिन अचानक वो कार्यक्रम हंगामे में तब्दील हो गया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि वहां मौजूदा किसानों ने हंगामा करते हुए पथराव शुरू कर दिया। मौके पर स्थिति इतनी विकट हो गई थी कि पुलिस को बीच बचाव करते हुए कड़ी मशक्कत से वहां से बीजेपी नेता को निकालना पड़ा।

    साइकिल चलाते नजर आए राकेश टिकैत, बोले- मोदीजी अब तो सड़कें भी अपना घर लगने लगी हैं VIDEOसाइकिल चलाते नजर आए राकेश टिकैत, बोले- मोदीजी अब तो सड़कें भी अपना घर लगने लगी हैं VIDEO

    टिकैत ने दी धमकी

    इधर, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बीजेपी पर कई आरोप भी लगाए। उनके मुताबिक भाजपा के नेता चल रहे किसान आंदोलन के मंच पर आए थे और स्वागत करने लगे थे, जो बिल्कुल गलत तरीका है। इसके साथ ही टिकैत ने कहा कि हमारे आंदोलन का मंच सड़क पर है तो इसका मतलब कतई यह नहीं है कि कोई वहां आ जाएगा, अगर इस मंच पर आना है तो पहले पार्टी छोड़ो फिर यहां आओ। इसके साथ ही धमकी देते हुए कहा कि ऐसे लोगों के बक्कल उधेड़ दिए जाएंगे।

    भाकियू ने बीजेपी पर लगाए संगीन आरोप

    वहीं भारतीय किसान यूनियन ने ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आज गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लाईवे के बीच मंच के पास भारी संख्या में इकट्ठे होकर किसी नेता के स्वागत के बहाने ढोल बजाकर आंदोलन विरोधी नारे लगाए। भाकियू कार्यकर्ताओं के मना करने पर लाठी डंडों से हमला किया, जिसमें किसान घायल हुए हैं। बीजेपी अब आंदोलन को हिंसा से तोड़ना चाहती है, जिसका उदाहरण आज की गाजीपुर बॉर्डर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हिंसा है।

    English summary
    farmers protest delhi ghazipur border farmers and bjp workers clash
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X