• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में आज हवा की गुणवत्‍ता 'बेहद खराब', घर से बाहर न निकलने की सलाह

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में कोई सुधार नहीं हो रहा है। हवा की गुणवत्ता खराब बनी हुई है। रविवार को भी राजधानी की हवा में कोई सुधार नहीं हुआ। रविवार को भी दिल्‍ली की हवा की गुणवत्‍ता 'बेहद खराब' श्रेणी में रही। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान प्रणाली (सफर) के अनुसार रविवार को दिल्‍ली का ओवरऑल एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 326 रहा, जो कि बेहद खराब की श्रेणी में आती है।

 Delhis AQI continues to remain in very poor category at 326

रविवार को दिल्‍ली के धीरपुर में एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 365 रहा। वहीं मथुरा रोड का एक्‍यूआई 361 पर रहा। दिल्ली के पीतमपुरा में सुबह साढ़े 9 बजे AQI 345 और दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का एक्‍यूआई 242 रहा।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में कुल एक्यूआई 299 दर्ज किया गया जो कि बेहद खराब मानी जाती है। सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार रविवार को पीएम 2.5 रहा, जबकि पीएम10 का स्तर 289 दर्ज किया गया। आपको बता दें कि पराली जलाने की घटनाओं में कमी आई, लेकिन इसका असर दिल्ली की हवा पर न के बराबर पड़ा। बारिश के बावजूद दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में सुधार नहीं देखा गया। वहीं मौसम विज्ञानियों और स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने दिल्‍लीवालों को इस प्रदूषण से बचकर रहने की सलाह दी है। जानकारों ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी है। उन्‍होंने सलाह दी है कि जब बहुत ही जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi's AQI continues to remain in 'very poor' category at 326.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X