• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Delhi MCD By Poll Results 2021: आप ने जीतीं 4 सीटें, बोले CM केजरीवाल- 'जनता AAP से खुश और BJP से नाखुश है'

|

नई दिल्ली: आज आम आदमी पार्टी के लिए जश्न का दिन है, राजधानी दिल्ली के 5 वार्डों पर हुए एमसीडी उपचुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं, जिनमें से 4 सीटें आप के खाते में गई हैं तो वहीं एक सीट पर कांग्रेस ने फतेह हासिल की है, जबकि भाजपा को निराशा हाथ लगी है। आम आदमी पार्टी में जीत के बाद जश्न का माहौल है। कार्यकर्ता नाच गा रहे हैं तो वहीं इस जीत पर खुशी जताते हुए पार्टी ने ट्वीट किया है कि दिल्ली ने 2022 में बीजेपी को एमसीडी से बाहर करने का फैसला कर लिया है।

 Delhi MCD By Poll Results 2021: आप ने जीतीं 4 सीटें
    MCD By Election Result 2021: AAP की जीत से गदगद Arvind Kejriwal, कही ये बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी

    तो वहीं जीत के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया। सबको बधाई। MCD में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है। लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं।

     जनता AAP से खुश और BJP से नाखुश है

    सीएम ने कहा कि साल 2015 में दिल्ली की 67 विधानसभा सीट, 2020 में 62 विधानसभा सीट और आज 5 में से 4 सीट देकर यह दिखा दिया है कि दिल्ली की जनता 'आप' के 6 साल के काम से खुश है और BJP के 15 साल के काम से नाखुश है। मालूम हो जीत की घोषणा होते ही आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारे लगाना शुरू कर दिया- 'हो गया काम, जय श्री राम।'

     Delhi MCD By Poll Results 2021: आप ने जीतीं 4 सीटें

    तो वहीं जीत के बाद डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई, बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है।अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता @ArvindKejriwal जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी।

     Delhi MCD By Poll Results 2021: आप ने जीतीं 4 सीटें

    जबकि आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने जीत पर पार्टी को बधाई देते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम में लंबे समय से भाजपा के पार्षदों द्वारा भ्रष्टाचार किया गया। पिछले 5 साल में जिस तरह से उनका निकम्मापन सामने आया है। दिल्ली की जनता ने एक बड़ा संदेश दिया है वह दिल्ली नगर निगम में भी बदलाव चाहती है।

    शालीमार बाग नॉर्थ महिलाओं के लिए आरक्षित सीट

    आपको बता दें कि दिल्ली की पांच जिन सीटों पर उपचुनाव हुए थे उनमें से 3 सीटें पूर्वी दिल्ली नगर निगम की हैं और दो सीटें उत्तरी दिल्ली नगर निगम की हैं। पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कल्याणपुरी , चौहान बांगड़ और त्रिलोकपुरी वार्ड पर उपचुनाव हुए थे तो वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम की रोहिणी सी और शालीमार बाग नॉर्थ वार्ड में उपचुनाव हुए थे। शालीमार बाग नॉर्थ महिलाओं के लिए आरक्षित सीट है, जबकि त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है। रोहिणी सी और चौहान बांगड़ सामान्य सीट है।

    यह पढ़ें: मोदी सरकार पर फिर बरसे राहुल गांधी, कहा- 'चीन ने भारत को धमकाने के लिए जुटाई साइबर फोर्स'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi MCD by-polls: Aam Aadmi Party wins in four wards, Congress wins in one ward, here is CM Kejriwal Reactions.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X