• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- भगत सिंह के नाम पर दिल्ली में बनेगा सैनिक स्कूल

का बड़ा ऐलान- भगत सिंह के नाम पर दिल्ली में बनेगा सैनिक स्कूल
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 मार्च: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में सैनिक स्कूल बनाने का ऐलान किया है। इस स्कूल का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा। जडौदा कलां में बनने वाले इस स्कूल में ट्रेनिंग समेत सभी सुविधाएं मुफ्त होगीं। दिल्ली सीएम ने मंगलवार को शहीदे आजम भगत सिंह के शहीदी दिवस (23 मार्च) से एक दिन पहले ये ऐलान किया है।

 अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस वार्ता में आज कहा- कल शहीद-ए-आजम भगत सिंह का शहादत दिवस है। पिछले साल हमने ऐलान किया था कि दिल्ली में एक ऐसा स्कूल बनाएंगे जहां बच्चों को फौज में भर्ती होने की ट्रेनिंग दी जाएगी। उस स्कूल नाम शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल होगा। ये स्कूल पूरी तरफ मुफ़्त होगा और आवासीय होगा। यहां पर एक्सपर्ट फैकल्टी खासकर सेना, नौसेना और वायुसेना के रिटायर्ड ऑफिसर को ट्रेनिंग कराने के लिए लाया जाएगा। स्कूल में लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग हॉस्टल होंगे।

दिल्ली सीएम के मुताबिक, जडौदा कलां में 14 एकड़ जमीन पर ये 'शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल' बनाया जाएगा। दिल्ली में रहने वाला कोई भी बच्चा यहां दाखिला ले सकता है, इसमें 9वीं और 11वीं कक्षा में दाखिला होगा। दोनों वर्गों में 100-100 सीटें होंगी। इस साल कक्षाएं शुरू होंगी। केजरीवाल ने बताया कि स्कूल में दाखिले के लिए आवेदन मिलने भी शुरू हो गए हैं, अब तक 18,000 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

बेंगलुरू में एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, सोने-चांदी के बर्तन देख फटी अफसरों की आंखें, हीरे भी बरामदबेंगलुरू में एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, सोने-चांदी के बर्तन देख फटी अफसरों की आंखें, हीरे भी बरामद

Comments
English summary
Arvind Kejriwal announce Shaheed Bhagat Singh Armed Forces Preparatory School
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X