• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'11 राज्यों में गलत साबित हुए अमित शाह के दावे', गुजरात के नतीजों के बाद आप नेता संजय सिंह ने समझाई क्रोनोलॉजी

गुजरात चुनाव परिणाम के बीच आप सांसद संजय सिंह ने कहा राजनीति के चाणक्‍य अमित शाह के 11 राज्यों में दावे गलत साबित हुए। इसके साथ ही उन्‍होंने Modi के नेतृत्व में BJP का कुछ राज्‍यों में क्‍या हाल रहा उसे समझाया/
Google Oneindia News
sanjaysingh

गुजरात चुनाव परिणामों के बीच आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को उनकी पार्टी को बीते दस सालों में राष्‍ट्रीय पार्टी बनाने के लिए धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने गुजरात की जतना का आभार जताया और गुजरात में पार्टी नेताओं की कड़ी मेहनत की प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा जनता और कार्यकर्ताओं की वजह से हमें गुजरात में पहचान मिली। इसके साथ ही संजय सिंह ने कहा कि भाजपा के चाण्‍क्‍य अमित शाह के 11 राज्‍यों में किए गए दावों गलत साबित हुए।

 राजनीति के चाणक्‍य के 11 चुनावों में किए गए दावे गलत साबित हुए

राजनीति के चाणक्‍य के 11 चुनावों में किए गए दावे गलत साबित हुए

संजय सिंह ने कहा कोई भी पार्टी चुनाव हारने नहीं जीतने के लिए चुनाव लड़‍ती है। अगर आप इस तरह से देखेंगे भारत के गृह मंत्री अमित शाह जिन्‍हें राजनीति का चाणक्‍य माना जाता है। 2018 के बाद के 11 चुनावों में उनके दावे गलत साबित हुए हैं। संजय सिंह ने कहा दिल्‍ली, हरियाणा, बंगाल, महाराष्‍ट्र बिहार को लेकर किए गए अमित शाह के चुनावी दावे गलत साबित हुए।

पीएम मोदी के नेतृत्‍व में इन राज्‍यों में नहीं मिली भापजा को सीट

पीएम मोदी के नेतृत्‍व में इन राज्‍यों में नहीं मिली भापजा को सीट

वहीं प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी बंगाल जाते है तो 2016 में उन्‍हें बंगाल में तीन सीटें मिली। इसके बाद 2019 में जब पीएम बहुत मेहनत करते हैं तो आंध्र प्रदेश की 173 सभी सीटों पर भाजपा की जमानत जब्त होती है। 2019 में 0.8 प्रतिशत भाजपा को वोट मिला था। 40 तक केरल में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिली वहीं 40 साल में भाजपा को तमिलनाडु में मात्र 8 सीटें मिली हैं।

आप देश की सबसे तेजी से उभरती हुई राष्‍ट्रीय पार्टी बन गई

आप देश की सबसे तेजी से उभरती हुई राष्‍ट्रीय पार्टी बन गई

संजय सिंह ने आगे कहा हमारी आम आदमी पार्टी भारत में सबसे तेजी से उभरती हुई राष्‍ट्रीय पार्टी है। मैं इस बात की खुशी जाहिर करूंगा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व में आज आम आदमी पार्टी राष्‍ट्रीय दल बन गई है। आज आप के नेता खुश है कि दस साल में हमारी पार्टी ने इतना अच्‍छा सफर तय किया।

"आप" भाजपा के गढ़ में घुस गई है

संजय सिंह ने कहा गुजरात की जनता ने आप को राष्ट्रीय पार्टी बना दिया है। उन्‍होंने कहा आप सिर्फ 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने में कामयाब रही। यही इस पार्टी के विकास की गति है। हमें गुजरात में करीब 35 लाख वोट मिले। गुजरात पीएम मोदी और अमित शाह का गढ़ है. गुजरात भाजपा की प्रयोगशाला है। गुजरात में बीजेपी 27 साल से सत्ता में है और उस किले में घुसपैठ करना आसान काम नहीं था। आप भाजपा के गढ़ में घुस गई है।

Gujarat Election Results 2022: बिलकिस बानो के बलात्कारियों को
" title="Gujarat Election Results 2022: बिलकिस बानो के बलात्कारियों को "संस्कारी"बताने वाले BJP विधायक जीते या हारे
" />Gujarat Election Results 2022: बिलकिस बानो के बलात्कारियों को "संस्कारी"बताने वाले BJP विधायक जीते या हारे

Comments
English summary
'Amit Shah's claims proved wrong in 11 states', Sanjay Singh explains chronology after Gujarat results
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X