• search
चित्रकूट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चित्रकूट: गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कोतवाली प्रभारी और चौकी प्रभारी निलंबित

|

चित्रकूट। हाथरस के बाद अब चित्रकूट जिले में गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं, सदर कोतवाली पुलिस ने किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गांव में तीन थानों की पुलिस समेत सरैंया चौकी का फोर्स तैनात किया गया है। वहीं, पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि एफआईआर दर्ज न होने के चलते लड़की परेशान थी, जिसके चलते उसने अपनी जान दे दी। रात में ही आईजी और कमिश्न ने दौरा करके हालात का जायजा लिया और तत्काल प्रभाव से कोतवाली प्रभारी और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

    चित्रकूट: गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कोतवाली प्रभारी और चौकी प्रभारी निलंबित

    Chitrakoot: A minor girl was found hanging at her residence

    चित्रकूट जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक इलाके में 13 अक्टूबर को फांसी लगा ली। चित्रकूट के एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि लड़की की मौत के बाद परिवार ने आरोप लगाया कि उसके साथ तीन लोगों ने जंगल में 8 अक्टूबर को गैंगरेप किया था। एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। तीनों आरोपियों किशन उपाध्याय, आशीष और सतीश को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी किशन उपाध्याय गांव के प्रधान का बेटा है। पुलिस ने बताया कि ये गिरफ्तारी पॉक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट के तहत की गई है।

    हालांकि, परिवार ने आरोप लगाया है कि लड़की ने अपनी जान इसलिए दी क्योंकि उसकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही थी। परिवार ने ये भी आरोप लगाया है कि रेप के बाद आरोपी लड़की के हाथ-पैर बांधकर फरार हो गए थे और पुलिस ही उसे घर लेकर आई लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की। वहीं, पीड़िता की मौत के बाद आईजी और कमिश्न ने दौरा करके हालात का जायजा लिया और तत्काल प्रभाव से कोतवाली प्रभारी और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

    वहीं, इस घटना पर राजनेताओं के बयान भी आने लगे हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को घेरते हुए कहा कि आपका राज अन्यायी राज है। संजय सिंह ने ट्वीट में लिखा, ''हाथरस के बाद अब चित्रकूट: अत्याचार की इंतेहा हो गई। एक गरीब दलित की बेटी के बेबसी का अंदाज़ा लगाइये उसके साथ हुए गैंगरेप की FIR दर्ज नहीं हुई, उसने आत्महत्त्या कर ली। आदित्यनाथ जी आपका राज 'अन्यायी राज' है जहां गरीब गरीब दलित के लिए न्याय नहीं।''

    ये भी पढ़ें:- हाथरस केस: पीड़िता के तीन भाइयों से आज पूछताछ करेगी CBI, समन किया जारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Chitrakoot: A minor girl was found hanging at her residence
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X