• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ में गोबर से बनने वाली खाद पर सियासत, कांग्रेस सरकार के खिलाफ राजभवन पहुंची भाजपा

|
Google Oneindia News

रायपुर, 14 मई । छत्तीसगढ़ में मिशन 2023 की तैयारी में जुटी भाजपा प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार को कई मुद्दों पर घेरने के लिए रणनीति बना रही हैं। धर्मांतरण के मुद्दे पर लगातार आंदोलन करने वाली भाजपा खाद के मुद्दे पर सरकार को घेरने वाली है। भाजपा किसान मोर्चा ने वर्मी कम्पोस्ट की अनिवार्य खरीदी को हटाने और दो वर्ष का बोनस देने की मांग को लेकर पूरे प्रदेश में राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है ।

bjp
छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार गोबर से बनने वाले जैविक खाद यानि वर्मी कम्पोस्ट जैविक खेती को प्रोत्साहित कर रही है, लेकिन किसानों को छत्तीसगढ़ सरकार के आदेशानुसार सहकारी समितियों से प्रति एकड़ 1 क्विंटल वर्मी खाद को खरीदना अनिवार्य किया गया है। जिसका विरोध बीजेपी के साथ साथ कई किसान संगठन भी कर रहे है। कम्पोस्ट की अनिवार्य खरीदी का विरोध करने वालो का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रो में पशुपालकों के पास गोबर से बनी जैविक खाद पहले से ही होती है, इसलिए छोटे किसानों को वर्मी कम्पोस्ट जबरदस्ती देना ठीक नहीं है।

भाजपा किसान मोर्च के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल का कहना है कि हमने अपनी बात पांच सूत्रीय मांगों के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन देकर सरकार तक पहुंचा दी है। भाजपा प्रदेश के किसानों की आवाज है, अगर भूपेश बघेल सरकार हमारी मांग पूरी नहीं करती है,तो 23 मई को प्रदेश के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। श्रीवास ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के किसान भूपेश बघेल सरकार की किसान विरोधी नीतियों और तानाशाही रवैये से बेहद नाराज़ हैं। सरकार जबरदस्ती किसानों को वर्मी कम्पोस्ट खरीदने कर रही है,जिससे किसान परेशान है।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में करोड़ों साल पुरानी गुफा की खोज, जिसके अंदर है अनोखी दुनिया !

Comments
English summary
Politics over manure made from cow dung in Chhattisgarh, BJP reached Raj Bhavan against Congress government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X