• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़ बंद पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का तंज, कहा- सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की सियासत कर रही है भाजपा

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में भाजपा, आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों की तरफ से आयोजित छत्तीसगढ़ बंद का मिलाजुला असर देखा गया है। दिनभर बाजार बंद होने के बाद शाम को दुकाने खुल चुकी हैं।
Google Oneindia News

रायपुर, 02 जुलाई।उदयपुर हत्याकांड के विरोध में भाजपा, आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों की तरफ से आयोजित छत्तीसगढ़ बंद का मिलाजुला असर देखा गया है। दिनभर बाजार बंद होने के बाद शाम को दुकाने खुल चुकी हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने एक बयान जारी करके कहा है कि भाजपा के छत्तीसगढ़ बंद को प्रदेश की जनता ने नकार दिया है ।

mohan

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के लोग सुबह से घूम-घूमकर गरीब ठेले वालों, चाय दुकान वाले, सब्जी बेचने वालों को तंग करते रहे, धमकाते रहे उसके बाद भी जनता ने बीजेपी के सांप्रदायिकता फैलाने के उद्देश्य से कराये गये बंद को नकार कर यह साबित कर दिया। छत्तीसगढ़ के शांत माहौल में जहर घोलने के किसी भी प्रयास का छत्तीसगढ़ की जनता समर्थन नहीं करेगी। मुद्दाविहीन बीजेपी छत्तीसगढ़ में नफरत की खेती करना चाह रही है ,किन्तु छत्तीसगढ़ श की जनता ने उसे खारिज कर दिया है ।

यह भी पढ़ें वीडियो: उदयपुर हत्याकांड का विरोध, भाजपा विहिप ने करवाया छत्तीसगढ़ बंद, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

मोहन मरकाम ने सवाल उठाया कि उदयपुर की घटना के पश्चात राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने तुरंत कार्यवाही करते हुये दोषियों को 6 घंटे में गिरफ्तार किया है । केंद्र सरकार भी घटना के बारे में एनआईए की जांच करवा रही है फिर बीजेपी ने किस उद्देश्य को लेकर छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया था? भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में मुद्दाविहीन हो चुकी है। उसके पास प्रदेश में जनहित के मसलों को उठाने के लिये कुछ बचा नहीं है, इसीलिये वह उदयपुर की निंदनीय घटना के आधार पर छत्तीसगढ़ में सियासत करने का घृणित प्रयास कर रही है। मरकाम ने आगे कहा कि सारा देश उदयपुर की घटना से आहत है, व्यथित है लेकिन कुछ आपराधिक मनोवृत्ति के व्यक्तियों के कृत्यों के आधार पर पूरे देश में माहौल खराब करने बंद आदि बुलाकर घटना के आधार पर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की सियासत कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने छत्तीसगढ़ बंद के दरमियान भर में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था की सराहना करते हुये कहा कि पुलिस की सक्रियता के कारण बीजेपी और आरएसएस के लोगों की हजार कोशिशों के बावजूद छत्तीसगढ़ में कहीं भी अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं हो पायी। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने पहले भी सांप्रदायिकता का बीज बोकर अपनी गंदी राजनीति करने की कोशिश की है, मगर असफल रही है। एक बार फिर से बीजेपी छत्तीसगढ़ बंद के बहाने राजनीति चमकाने का असफल प्रयास किया , मगर छत्तीसगढ़ की जनता बेहद समझदार है और बीजेपी के षड्यंत्रकारी चरित्र को अच्छी तरह समझती है।
यह भी पढ़ें नुपूर शर्मा का किया इंस्टाग्राम पर समर्थन, युवक को मिली धमकी, छत्तीसगढ़ पुलिस चौकन्नी

Comments
English summary
PCC Chief Mohan Markam's taunt on Chhattisgarh bandh, said- BJP is doing politics of communal polarization
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X