• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अमरनाथ यात्रा में फंसे छत्तीसगढ़ के 11 श्रद्धालु, मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भेजी मदद

जम्मू-कश्मीर में जारी लगातार बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा प्रभावित हुई है। बाबा अमरनाथ तक जाने वाले कई कई मार्ग भूस्खलन के कारण बंद हैं।
Google Oneindia News

रायपुर/कोरबा,30 जुलाई। जम्मू-कश्मीर में जारी लगातार बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा प्रभावित हुई है। बाबा अमरनाथ तक जाने वाले कई कई मार्ग भूस्खलन के कारण बंद हैं। जिससे देशभर से पहुंचे यात्रियों को अमरनाथ यात्रा को अस्थायी तौर पर रोक के कारण दिक्क्तों का सामना करना पद रहा है।इन लोगों में छत्तीसगढ़ के 11 यात्रियों की पहचान हुई है,जिन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

11 में से अकेले कोरबा के ही 9 यात्री

11 में से अकेले कोरबा के ही 9 यात्री

बाबा अमरनाथ के दर्शन की अभिलाषा लिए छत्तीसगढ़ के 11 श्रद्धालू भी यात्रा पर निकले थे, लेकिन बीच रास्ते में ही फंस गए हैं। जम्मू कश्मीर में भारी बरसात और भूस्खलन की वजह से दिक्कते बढ़ती जा रही हैं,हालत यह है कि 3 यात्रियों की सेहत भी बिगड़ गई है। बुरे हालातों का सामना कर रहे इन लोगों ने छत्तीसगढ़ सरकार से मदद की गुहार लगाई है। बताया जा रहा है कि उन्हें मदद भी मिली है।

पार्षद को लगाया फोन,तो हुआ खुलासा

पार्षद को लगाया फोन,तो हुआ खुलासा

मिली जानकारी के मुताबिक कि इन कोरबा जिले के 9 यात्री और प्रदेश के अन्य स्थान के 2 लोग एक जत्थे में अमरनाथ यात्रा के लिए निकला था,लेकिन श्रीनगर दलगेट रोड पर हुई भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से फंस गया है। फंसे हुए लोगों में शामिल कोरबा के ऋषभ यादव ने अपने इलाके के पार्षद सुरेंद्र प्रताप जायसवाल को फोन करके मदद की गुहार लगाई,जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ के यात्रियों के फंसे होने की सूचना सामने आ सकी है।

वापस लौटने में भी समस्या

वापस लौटने में भी समस्या

ऋषभ यादव ने जानकारी पहुंचाई कि बताया कि उनके साथ फंसे लोगों ने वापस लौटने का फैसला कर लिया था,जिसके कारण वापस कोरबा लौटने का टिकट भी बनवा लिया था,लेकिन बाकी यात्रियों की तबीयत खराब बिगड़ने के कारण जम्मू तवी रेलवे स्टेशन नहीं पहुंच सके,जिसके बाद उनके टिकट के पैसे भी ख़र्च हो गए। उन्होंने अपनी समस्या पार्षद सुरेंद्र प्रताप जायसवाल से बताई थी। जिसके बाद सुरेंद्र प्रताप ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से बात की। इसके बाद मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने इनकी मदद की है।

मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भेजे 20 हजार

मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भेजे 20 हजार

भूस्खलन की चपेट में आकर समस्यों का सामना कर रहे यात्रियों से प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने वीडियो कॉल पर बातचीत करके हालचाल जाना और फ़ौरन 20 हजार रुपए की मददभेजी है। राजस्व मंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि श्रद्धालुओं को फ़ौरन मदद पहुंचाई जाए। अग्रवाल ने यात्रियों से कहा है कि वह हौसला रखें,जल्द ही उनकी घर वापसी होगी। गौरतलब है कि इस साल अमरनाथ यात्रा 30 जून से यह यात्रा शुरू हुई थी,जो 11 अगस्त यानि रक्षाबंधन तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ सरकार की गौमूत्र खरीदी योजना ने गाड़े झंडे, लांच होते ही हुई 2306 लीटर खरीदी

Comments
English summary
11 devotees of Chhattisgarh trapped in Amarnath Yatra, Minister Jaisingh Agarwal sent help
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X