• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

चंडीगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर भूपिंदर सिंह का वीडियो वायरल, गाना गाकर समझा रहे हैं 'नो पार्किंग'

Google Oneindia News

देश के बुनियादी ढांचे और शहरीकरण के तेजी से विकास के साथ उत्पन्न होने वाली सबसे आम समस्याओं में से एक आज पार्किंग की लिए जगह मिलना है। वाहनों की संख्या मौजूदा पार्किंग स्थलों से अधिक है, जिससे सड़कें जाम हो जाती हैं। कभी कभी तो पार्किंग की जगह को लेकर विवाद इतना आगे बढ़ जाता है कि हिंसा का रूप ले लेता है। ऐसी समस्याओं से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस डिपार्टमेंट कई अभियान चलाता है। आपने भी कई बार देखा होगा कि नो पार्किंग में खड़ी कार को ट्रैफिक पुलिस वाले क्रेन से उठाकर ले जाते हैं या चलन काट देते हैं। ऐसी नौबत ना आए, इसके लिए सही ये है कि कार, पार्किंग वाली जगह पर ही खड़ी की जाए।

Sub Inspector explained no parking to the people by singing a song

पहले भी लिखें हैं कई गीत
दरअसल पंजाब पुलिस के जवान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों छाया हुआ है। इस वीडियो में जवान दलेर मेहंदी के हिट गाने बोलो तारारारा की धुन पर खुद का कंपोज किया गाना गा रहा है। जवान अपने शब्दों में गाने का रीमेक करते हुए कहता है, 'आसपास देखा मेरी गाड़ी कौन ले गया, खाली हाथ में अब चाभी रह गई, बोलो तारारारा, नो पार्किंग, नो पार्किंग, नो पार्किंग'.
वीडियो में दिख रहे जवान का नाम भूपिंदर सिंह है। भूपेंदर चंडीगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। इससे पहले भी उनके कई गाने वायरल हुए हैं। आपको बता दें कि उन्होंने पहले भी फिल्मी गीतों की धुन पर लोगों को ट्रैफिक रुल्स के बारे में जागरूक करने के लिए कई गाने लिखे हैं। लोगों को उनका ये अंदाज काफी पसंद आ रहा है।

पार्किंग को लेकर ना करें ये गलती
भारत में कार पार्किंग की समस्या हमेशा से ही रही है और बहुत बार लोग गलत तरीके से पार्किंग करके चले जाते हैं, जिससे बाकी लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। इसलिए हम सबको पार्किंग के कुछ बुनियादी नियमों को समझना होगा और उनका पालन भी करना होगा। जैसे हमे सड़क पर, ट्रैफिक क्रॉसिंग के पास, मोड़ या गोल चक्कर के पास कभी भी गाड़ी पार्क नहीं करने चाहिए। मेन रोड पर या जहां आपका वाहन ट्रैफिक को मुश्किल में डालता है, ऑफ-बेस सड़क के किनारे और किसी का रास्ता रुके ऐसी जगह भी पार्किंग बिलकुल न करें। कई बार किसी पर्टिकुलर जगह पर गाड़ी पार्क करने के चार्ज लिए जाते हैं ऐसे में चेक कर लें कि आप गाड़ी कहां पार्क कर रहे हैं।

स्टंट करने वाले की दाढ़ी में आग लगी, साथियों ने जैसे-तैसे बचाई जान, Viral Videoस्टंट करने वाले की दाढ़ी में आग लगी, साथियों ने जैसे-तैसे बचाई जान, Viral Video

Comments
English summary
Sub Inspector explained no parking to the people by singing a song
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X