India
  • search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

नदी किनारे स्थित शिवलिंग पर बियर चढ़ाकर अपमान करने वालों की आई शामत, जानिए क्या हुआ

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। चंडीगढ़ के आईटी पार्क थाना क्षेत्र में नहर के पास स्थापित शिवलिंग का दो पियक्कड़ों ने अपमान किया था। उन्होंने पैरों में जूते पहने हुए थे और शिवलिंग पर बियर की बोतल उड़ेलते हुए वीडियो रिकॉर्ड किया था। वह वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया। हिंदू मजहब के अनुयायियों ने उनके कुकृत्य पर आपत्ति जताई। कई जगह प्रदर्शन भी हुए।

बियर चढ़ाकर किया था शिवलिंग का अपमान

बियर चढ़ाकर किया था शिवलिंग का अपमान

अब खबर है कि, दोनों आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल और आइटी पार्क थाना पुलिस की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई। बताया गया कि, घटना 3 दिन पहले की है। नशे में धुत्त युवकों ने जलधारा के पास स्थापित एक शिवलिंग पर बियर की बोतल उड़ेली थी। यानी उन्होंने शिवलिंग पर बियर चढ़ाकर अपमान किया।

नदी किनारे स्थित है शिवलिंग

नदी किनारे स्थित है शिवलिंग

यह वीडियो के वायरल होने पर आमजन की ओर से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने हेतु प्रदर्शन होने लगे। लिखित में चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी गई। जिसके 24 घंटों के भीतर पुलिस ने एक युवक की पहचान कर ली। हालांकि, उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी। मामला गरमाया तो पुलिस के आला-अधिकारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए। चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि, आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

बेंगलुरू गवी गंगाधरेश्वर मंदिर, जहां मकर संक्रान्ति पर स्‍वयं सूर्य देवता करते हैं शिवलिंग का अभिषेकबेंगलुरू गवी गंगाधरेश्वर मंदिर, जहां मकर संक्रान्ति पर स्‍वयं सूर्य देवता करते हैं शिवलिंग का अभिषेक

वीडियो वायरल होने पर गिरफ्तारी

वीडियो वायरल होने पर गिरफ्तारी

इस मामले में हिंदू परिषद सहित अन्य हिंदू संगठनों की तरफ से आईटी पार्क थाना पुलिस को आरोपित युवकों के खिलाफ लिखित शिकायत दी गई। मामले में दोनों आरोपित युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई। अंतत: दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि उन्होंने माफी मांग ली है। हालांकि, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी है।

Comments
English summary
beer on shivling: chandigarh Police held two men those insult the symbol of lord shiva, video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X