आलिया, विराट और रणबीर से ज्यादा सर्च किया गया शियोमी रेडमी नोट 3, जानें वजह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट और बॉलीवुड लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। फिल्म और क्रिकेट के लोग दिवाने हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अब लोगों की पसंद बदलती जा रही है। लोग अब क्रिकेट और फिल्म से बढ़कर भी अपने स्मार्टफोन को चाहने लगे हैं। गूगल सर्च के मुताबिक लोगों ने एक्ट्रेस आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और क्रिकेटर विराट कोहली से ज्यादा शियोमी रेडमी नोट 3 को सर्च किया।

 Xiaomi’s Redmi Note 3 searched more than Alia, Virat, Ranbir on Google

भारत और चाइना के बाजारों में शियोमी के स्मार्टफोन रेडमी नोट 3 को जबरदस्त सफलता मिली है। शियोमी ने भारत के बाजार में अपनी पैठ बना ली। अपने बेहतरीन फीचर के दम पर इस फोन ने भारत में बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी के मुताबिक लॉचिंग के मात्र 6 महीने में ही इस फोन की 23 लाख यूनिट बिक चुकी हैं। साल 2016 में रेडमी नोट 3 ने बेस्ट स्मार्टफोन का तमगा हासिल कर लिया। इसी का नतीजा रहा कि लोगों ने इस गूगल पर खूब सर्च किया।

कंपनी के इंडिया हेड मनु जैन के मुताबिक पिछले एक महीने से हम नोट 4 की लॉचिंग की तैयारी में जुटे थे, जिसकी वजह से नोट 3 का स्टॉक खत्म हो गया। ऐसे में लोगों ने हर दिन रेडमी नोट 3 को गूगल पर सर्च किया है। जैन ने बताया कि छोड़े वक्त में ही शियोमी देश की चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी बन गई है। साल 2016 में शियोमी ने भारत में 1 बिलियन डॉलर का कारोबार किया। भारत में टॉप 10 स्मार्टफोन बाजार में रेडमी 3एस (रेडमी 3एस प्राइम) और रेडमी नोट 3 की हिस्सेदारी 50 फीसदी की है

लांच होने के बाद से शियोमी ने भारत में 2 मिलियन हैंडशेय बेचे हैं। जैन के मुताबिक साल 2016 में शियोमी ने दुनियाभर में 60 मिलियन हैडशट बेचे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Xiaomi is already the fourth largest selling smartphone maker in the country, and has crossed $1 billion in revenue. The Google trends is just an indication of Xiaomi’s growing popularity in India.
Please Wait while comments are loading...