भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा फोन, जानिए- कीमत और फीचर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रूस की कंपनी इलेरी ने भारत में दुनिया का सबसे छोटा जीएसएम फोन भारत में लॉन्च किया है। इलेरी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे छोटा जीएसएम फोन है। इस फोन की इसकी कीमत 2,999 रुपये है। नैनोफोन सी नाम का ये फोन रंगों वैरिएंट प्लैटिनम सिल्वर, रोज गोल्ड और ब्लैक एंथ्रेसाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। फोन अभी बाजार में नहीं है इसे वेबसाइट Yerha.com पर जाकर खरीदा जा सकता है।

World smallest GSM phone elari NanoPhone C launched in India

इलेरी ने नैनोपोन सी को जुलाई में लॉन्च किया था। ये उसका नया वर्जन है। कंपनी इसके पहले मॉडल को जुलाई में लॉन्च कर चुकी है। यह फोन 6.8 एमएम का है। इसका वजन सिर्फ 30 ग्राम है। इसकी बॉडी एल्यूमिनियम की है और सिलिकॉन कीबोर्ड दिया गया है। फोन में ब्लूटूथ सपोर्ट के साथ कॉल रिकॉर्डर का भी फीचर दिया गया है। इस फोन में मैजिक वॉयस फंक्शन है जिसके जरिए किसी को आवाज बदल कर कॉल कर सकते हैं।

इस फोन को यूजर्स iPhone या एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ पेयर कर सकते हैं और इसमें 1,000 कॉन्टैक्ट्स स्टोर कर सकते हैं। फोन में वॉइस रिकॉर्डर, कैलकुलेटर के साथ ही 32 GB microSD और microSIM कार्ड स्लॉट दिए गए हैं। फोन में एमपी-3 प्लेयर, एफएम रोडियो, अलार्म भी है। फोन में 280mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये चार घंटे का टॉकटाइम देगी। इसका स्टैंडबाय टाइम चार दिनों का है।

ऑनलाइन मंगाया था सैमसंग मोबाइल, पार्सल से निकली मिट्टी की लक्ष्मी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
World smallest GSM phone elari NanoPhone C launched in India
Please Wait while comments are loading...