• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Stock market: खुलते ही गिरा शेयर मार्केट, सेंसेक्स 1000 अंक लुढ़का, निफ्टी भी 17000 से नीचे

Stock market: खुलते ही गिरा शेयर मार्केट, सेंसेक्स 1000 अंक लुढ़का, निफ्टी भी 17000 से नीचे
Google Oneindia News

मुंबई, 26 सितंबर: दुनिया भर में बढ़ती ब्याज दरें और डॉलर की रिकॉर्ड तेजी की वजह से शेयर मार्केट में इसका असर दिख रहा है। इसका असर बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी पर भी दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को इक्विटी बेंचमार्क ने तिमाही के अंतिम सप्ताह की शुरुआत बैकफुट पर की, जिसका प्रभाव सोमवार को भी स्टॉक मार्केट में दिखा। कारोबार की शुरुआत होते ही घरेलू बाजार में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। एनएसई निफ्टी इंडेक्स 17,000 अंक से नीचे गिर गया और बीएसई सेंसेक्स भी 1,000 अंक से लुढ़क गया।

Stock market

30 शेयरों वाले सेंसेक्स पैक में पावर ग्रिड, टाटा स्टील, मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक और टाइटन शुरुआती कारोबार सब पिछड़ गए हैं।

मेहता इक्विटीज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रशांत तापसे ने कहा, "हालांकि भारत को वैश्विक मंदी की चिंताओं के समय में एक उज्ज्वल स्थान के रूप में देखा जाता है, लेकिन घरेलू बाजार विदेशी उथल-पुथल से पूरी तरह से अछूता नहीं रहेगा और इंट्रा-डे अस्थिरता के मुकाबलों को देखना जारी रखेगा।"

इसमें नेस्ले और हिंदुस्तान यूनिलीवर को फायदा हुआ। शुक्रवार को सेंसेक्स 1000 अंक से अधिक टूट गया, और एनएसई 1.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को भारतीय शेयरों में शुद्ध 29 अरब रुपये की बिक्री की।

एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज में रिसर्च के सहायक उपाध्यक्ष सौरभ जैन ने रॉयटर्स को बताया, "फेड के कदम के कारण, उभरते बाजारों में आने वाला बहुत सारा पैसा वापस आ जाएगा।"

ये भी पढ़ें- Fuel Rates: चेन्नई में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हो गया रेट?ये भी पढ़ें- Fuel Rates: चेन्नई में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हो गया रेट?

Comments
English summary
share market today update Sensex Plunges 1000 Points and Nifty Crashes Below 17000
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X