मारुति सुजुकी की कारों की कीमत में 17,000 तक का इजाफा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने कारों की कीमत 17,000 रुपए तक इजाफा करने का एलान किया है। मारुति सुजुकी मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि बढ़ी हुई दरें तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई हैं। इससे पहले दिसंबर 2017 में सभी कार कंपनियां कार बनाने में बढ़ी लागत का हवाला देते हुए अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी करने की बात कही थी। कंपनियों ने कहा था कि दाम में बढ़ोतरी 2-3 प्रतिशत के बीच हो सकती है।

मारुति सुजुकी की कारों की कीमत में 17,000 तक का इजाफा

दिसंबर 2017 में Hyundai मोटर्स ने भी अपनी कारों की कीमत में करीब 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया था। टाटा मोटर्स की तरफ से कहा गया है कि नए साल में वह अपनी गाड़ियों की कीमत में 25000 रुपए तक की बढ़ोतरी करेंगे। इन कार कंपनियों के अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा, रेनो, वॉक्सवेगन, जीप, स्कौडा और निशान जैसी कंपनियों ने भी नए साल 2018 में अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

इससे पहले मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने गुरुवार को कहा था कि कंपनी साल 2020 तक देश में अपना पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश कर देगी। कंपनी का प्लान है कि कार को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ लॉन्च किया जाएगा। इलेक्ट्रिक कार को कंपनी टोयोटा की पार्टनरशिप में लॉन्च करेगी। गौरतलब है कि देश में पर्यावरण अनुकूल मोबिलिटी समाधानों पर जोर दिया जा रहा है।

Aadhar के लिए टू लेयर सिक्योरिटी, UIDAI जारी करेगा वर्चुअल ID

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maruti Suzuki India hikes prices of vehicles across models by up to Rs 17,000
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.