नया मोबाइल लॉन्च, खरीदने से पहले जानिए इसकी सबसे बड़ी खराबी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मोबाइल निर्माता कंपनी लावा ने मंगलवार को अपना एक बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह फोन लावा ए93 है, जिसकी कीमत महज 7999 रुपए है। इस मोबाइल फोन एचडी डिस्प्ले है और 3000 mAh की बैटरी है। लावा का यह स्मार्टफोन रेडमी 4, मोटो सी प्लस और इनफोकस टर्बो 5 को तगड़ी टक्कर दे रहा है।

नया मोबाइल लॉन्च, खरीदने से पहले जानिए सबसे बड़ी खराबी

ये है इस फोन की खराबी

लावा के इस बजट फोन में सबसे बड़ी कमी है यह है कि यह फोन 4जी वीओएलटीई को सपोर्ट नहीं करता है। जिस दौर पर रिलायंस जियो जैसी कंपनी 4जी वीओएलटीई के एक से बढ़कर एक सस्ते प्लान लॉन्च कर रही है, उस दौर में इस मोबाइल में 4जी वीओएलटीई सपोर्ट की कमी इस फोन को आज के दौर का कामयाब फोन बनने की राह में रोड़ा साबित हो सकती है।

कितना ताकतवर है मोबाइल?

यह फोन ड्युअल सिम है, जो एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है और इसमें 5.5 इंच एचडी (720x1280) डिस्प्ले है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर है। इस मोबाइल में 2 जीबी की रैम है, जबकि 16 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। हालांकि, इस फोन में 32 जीबी तक का मैमोरी कार्ड लगाया जा सकता है।

ये भी हैं खासियतें

इस मोबाइल का रीयर कैमरा 8 मेगापिक्सल है और फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल है। फोन के रीयर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। फोन में वाई फाई, जीपीएस, एफएम जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lava A93 launched at 7999 rupees, 3000 mAh battery
Please Wait while comments are loading...