• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुमार मंगलम बिड़ला ने वोडाफोन-आइडिया के चेयरमैन के पद से दिया इस्तीफा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला ने वोडाफोन-आइडिया के नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है। 4 अगस्त को कंपनी को ओर से इसकी जानकारी दी गई और कहा गया कि उनके इस्तीफा बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। वोडाफोन-आइडिया की बोर्ड मीटिंग में बिड़ला का इस्तीफा सर्व सम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

 Kumar Mangalam Birlas Request To Step Down As Director Of Vodafone Idea Accepted
कुमार मंगलम बिड़ला के इस्तीफे के बाद नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हिमांशु कपानिया को कंपनी के नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन की भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है। कंपनी की बोर्ड मीटिंग में उनकी नियुक्ति पर मुहर लगा दी गई और इसे 4 अगस्त से ही प्रभावी कर दिया गया। आपको बता दें कि कंपनी ने कुमार मंगलम बिड़ला की हिस्सेदारी 27 फीसदी की है। जबकि ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन पीएलसी की इसमें 44% हिस्सेदारी है।

आपको बता दें कि इससे कुमार मंगलम बिड़ला ने इससे पहले केंद्र सरकार को खत लिखकर मंशा जताई थी कि वो वोडाफोन आइडिया में अपनी हिस्सेदारी को सरकार को सौंपना चाहते हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि चूंकि निवेशक वोडाफोन-आइडिया में निवेश नहीं करता चाहते, क्योंकि उन्हें एजीआई की बकाया रकम की स्पष्ट स्थिति पता नहीं चल रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक वोडाफोन-आइडिया पर 58254 करोड़ रुपए का AGR बकाया है। जबकि कंपनी का कहना है कि उसके हिसाब से उनपर 21533 करोड़ का ही एजीआर बकाया है। बिड़ला के इस पत्र के बाद वोडाफोन-आइडिया के शेयर में भारी गिरावट आई। कंपनी के शेयर 12 फीसदी से ज्यादा गिर गए।

RBI New Rules: चेक पेमेंट को लेकर आरबीआई ने लागू किया नया नियम,रखें ध्यान वरना भरना होगा जुर्मानाRBI New Rules: चेक पेमेंट को लेकर आरबीआई ने लागू किया नया नियम,रखें ध्यान वरना भरना होगा जुर्माना

English summary
Kumar Mangalam Birla's Request To Step Down As Director Of Vodafone Idea Accepted
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X