• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना: इन दो तारीखों को बंद रहेगी ये सर्विस, बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

|

नई दिल्ली। SBI Yono App . देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया( State Bank of India) ने अपने खाताधारकों के लिए जरूरी सूचना जारी की है। बैंक ने खाताधारकों को ट्वीट कर अलर्ट किया । बैंक ने खाताधारकों को जानकारी दी है कि वो दो तारीखों को निश्चित समयसीमा के दौरान योनो एप( Yono App) की सर्विस का लाभ नहीं उठा पाएंगे। इन दौरान योनो ऐप की सर्विस बंद रहेगी।

बदल गया आपका Aadhaar Card, जानिए क्या है खास, कैसे बनवाए नया आधार

 SBI ने जारी की महत्वपूर्ण सूचना

SBI ने जारी की महत्वपूर्ण सूचना

भारतीय स्टेट बैंक( SBI) ने अपने उन खाताधारकों को सूचित किया गया है जो लोग Yono ऐप इस्तेमाल करते हैं। बैंक ने ट्वीट कर योनो ऐप यूजर्स को सूचित किया है कि 11 और 13 अक्टूबर 2020 को योनो ऐप की सेवाएं प्रभावित रहेंगी। 11 अक्टूबर को रात को 12 बजे से सुबह 4 बजे तक यूजर्स Yono App के जरिए किसी भी बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। योनो एसबीआई भारतीय स्टेट बैंक का एक इंटीग्रेटेड डिजिटल प्लेटफॉर्म है। यूजर्स इसके जरिए SBI की सभी बैंकिंग सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

 नहीं कर पाएंगे Yono App का इस्तेमाल

नहीं कर पाएंगे Yono App का इस्तेमाल

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने अपने कस्टमर्स को सूचित किया है कि 11 और 13 अक्टूबर को एसबीआई (YONO SBI) ऐप और वेबसाइट बंद रहेंगे। इन दोनों तारीख को रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक योनों और और पोर्टल को मेंटेनेंस से जुड़े काम-काज के चलते बंद रखा गया है, जिसके चलते यूजर्स इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें कि 2.60 करोड़ यूजर्स इस योनो ऐप का इस्तेमाल करते हैं।

 नहीं कर पाएंगे ये काम

नहीं कर पाएंगे ये काम

ऐप और पोर्टल के मेंटिनेंस के चलते यूजर्स इस ऐप के जरिए किसी भी तरह का ट्रांजेक्शन या बैंकिंग सर्विसेस से जुड़ा काम नहीं कर पाएंगे। ऐप से जुड़ा कोई काम इस दौरान नहीं होगा। बैंक ने ग्राहकों को ई-मेल और SMS भेजने के साथ-साथ अपनी आधारिक वेबसाइट और ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर जानकारी साझा कि है, ताकि लोग इस समय से पहले ही अपने बैंकिंग संबंधी काम को निपटा लें और उन्हें किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़ी। ऐप मेंटिनेंस के दौरान आप इस ऐप की मदद से फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी की ऑनलाइन बुकिंग तक नहीं कर पाएंगे। न ही ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।

 योनो को अलग करने की तैयारी में SBI

योनो को अलग करने की तैयारी में SBI

SBI अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो (Yono)को खुद से अलग कर अलग ईकाई बनाने की तैयारी कर रहा है, जिसके लिुए शुरुआती दौर की तैयारियां शुरू हो चुकी है। SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार( SBI Chairman Rajnesh Kumar) ने कहा कि बैंक योनो ऐप बैंक की एकीकृति बैंकिंग प्लेटफॉर्म हैं, जहां बैंक से जुड़े सभी काम डिजिटल तरीके से हो जाते हैं। बैंक अब इसे अलग यूनिट के तौर पर विकसित करना चाहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Important News for SBI Customers: Bank Yono App will not work on 11 and 13 October 2020, here is the Deatils
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X