HDFC बैंक ने बदलें सेविंग अकाउंट के नियम, जानें कितना होगा न्यूनतम बैलेंस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आपका बैंक खाता भी प्राइवेट बैंक एचडीएफसी में है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। एचडीएफसी ने बैंक के सेविंग अकाउंट को लेकर नियमों में बदलाव किया है। अब बैंक के सेविंग अकाउंट के नियमों में बदलाव करते हुए शुक्रवार को बचत खाते के नियमों में कुछ बदलाव किया है। नए मानदंडों के मुताबिक, बैंक के क्लासिक श्रेणी वाले ग्राहकों के बचत खाते में बदलाव किया है। आइए जानें क्या है नए बदलाव...

 एचडीएफसी ने बदले सेविंग अकाउंट के नियम

एचडीएफसी ने बदले सेविंग अकाउंट के नियम


एचडीएफसी ने क्लासिक श्रेणी में आने वाले ग्राहकों के बचत खाते में न्यूनतम 1 लाख रुपए हर महीने रखने की बात कही है। यानी अगर आप एचडीएफसी के क्लासिक कस्टमर है तो आपको अपने सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपए रखने होंगे।

 एफडी के लिए बदलाव

एफडी के लिए बदलाव


वहीं अगर आपका सेविंग अकाउंट एफडी के साथ है तो आपको अपने अकाउंट में कम से कम 5 लाख रुपए रखने होंगे। जहां सेविंग अकाउंट की एक त्रैमासिक राशी 1 लाख है वहीं टर्म डिपॉजिट के लिए कम से कम 5 लाख रखना होगा। बैंक ने कहा है कि ये नियम इसी साल 9 दिसंबर से लागू हो जाएंगे।

 ऑनलाइन ट्रांजैक्शन फ्री

ऑनलाइन ट्रांजैक्शन फ्री


एचडीएफसी ने हाल ही में आरटीजीएस और एनईएफटी के जरिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को फ्री कर दिया है। बैंक के बदले नियम के मुताबिक 1 नवंबर से ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए आरटीजीएस और एनईएफटी ट्रांजैक्शन करना निशुल्क हो जाएगा। ऐसा डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
HDFC Bank has now changed its norms for premium customers. As per the new norms, its ‘Classic’ customers will now have to maintain a minimum average monthly balance of Rs 1 lakh in the savings account.
Please Wait while comments are loading...