• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हार्ले डेविडसन के दीवानों के लिए खुशखबरी, भारत में Hero बेचेगी ये सुपर बाइक्स

|

नई दिल्ली। अमेरिका की प्रीमियम बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने हाल ही में भारत से अपना कारोबार समेटने का ऐलान किया था। अब हार्ले डेविडसन के घरेलू फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आई है। हार्ले डेविडसन ने भारत में अपने बाइक की बिक्री और सर्विसिंग के लिए भारत की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प से करार कर लिया है। हीरो मोटो कॉर्प वॉल्यूम के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी बाइक मेकर कंपनी है। खबरों में कहा गया है कि हार्वे डेविडसन के साथ हीरो को इस करार में गोल्डमैन सलाह दे रहा है।

Harley Davidson bikes to be sold and marketed by Hero MotoCorp in India

हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले डेविडसन द्वारा बनाई गई कई रेंज की प्रीमियम बाइक बेचेगी, जिसे शुरुआत में थाइलैंड से इंपोर्ट किया जाएगा। हार्ले-डेविडसन और हीरो मिल कर प्लेटफॉर्म डेवलप करेंगे और भारत को वर्ल्ड मार्केट के लिए प्रोडक्शन बेस के तौर पर इस्तेमाल करेंगी। इसके साथ ही हीरो मोटोकॉर्प हार्ले डेविडसन के पार्ट्स और एसेसरीज भी बेचेगी। इतना ही नहीं, हार्ले डेविडसन की गाड़ियों की सर्विस भी हीरो मोटोकॉर्प ही करेगी।

हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले डेविडसन के ब्रांड नेम से बाइक का उत्पादन भी करेगी। यानी भारत में अब हार्ले-डेविडसन की बाइक्स हीरो मोटो कॉर्प बनाएगी। कंपनी बाइक की सर्विसिंग के साथ उसके एसेसरीज और ऑटो पार्ट्स का प्रोडक्शन करेगी और उसे अपने और हार्ले डेविडसन के अधिकृत शोरूम में बेचेगी। इस योजना से हार्ले डेविडसन 2025 तक भारत में मुनाफा कमाने वाली कंपनी बन सकती है।

कंपनी ने कहा कि यह डील दोनों कंपनियों के लिए फायदेमंद साबित होगी। भारत विश्व में बाइक का सबसे बड़ा बाजार है और हीरो वॉल्यूम के लिहाज से बाइक बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। हार्ले डेविडसन ने कहा, उसके डीलर भारत में कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर ग्राहकों को अपनी सेवाएं देते रहेंगे।

बिहार चुनाव 2020: अनुराग ठाकुर का तेजस्वी पर तंज, बोले-सो जा नहीं तो गब्बर आ जाएगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Harley-Davidson bikes to be sold and marketed by Hero MotoCorp in India
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X