• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, राजधानी-शताब्दी के बाद अब तेजस ट्रेनों में कर सकेंगे फ्री में सफऱ

केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, अब तेजस ट्रेन में कर सकेंगे फ्री में सफऱ
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार की इस घोषणा से कर्मचारियों के लिए अब ट्रेन का सफर बहुत सस्ता हो गया है। अब केंद्रीय कर्मचारी तेजस, शताब्दी, राजधानी जैसी ट्रेनों में फ्री में या फिर बहुत कम दरों पर सफर कर सकेंगे। केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को ये तोहफा उनके आधिकारिक यानी ऑफिशियल दौरों के लिए दिया है। सरकार ने ऑफिशयल ट्रिप के लिए जहां पहले शताब्दी और राजधानी ट्रेनों में किफायती किराए के साथ सफर की सुविधा दी, लेकिन अब इसे तेजस ट्रेन के लिए लागू कर दिया गया है।

केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा

केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को अब तेजस, शताब्दी और राजधानी जैसी ट्रेनों में सफर के लिए किफायती दरों या फ्री में ट्रैवल का मौका दिया है। केंद्र सरकार ने अधिकारियों ने ऑफिशियल टूर के लिए इन ट्रेनों में उन्हें रियायत देने का फैसला किया है। कर्मचारी इस का लाभ केवल ऑफिशियल ट्रिप, ट्रेनिंग, ट्रांसफर या फिर रिटायरमेंट जर्नी के लिए ही उठा सकेंगे। पर्सनल ट्रैवल के लिए उन्हें ये ऑफर नहीं मिलेगा।

 किन्हें मिलेगी छूट

किन्हें मिलेगी छूट

सरकार ने अपने नोटिस में स्पष्ट किया है कि प्रीमियम ट्रेनों, प्रीमियम तत्काल ट्रेनों के अलावा राजधानी, शताब्दी, दुरंतो, तेजस जैसी ट्रेनों में फ्री या किफायती सफर करने की इजाजत केवल उन्हीं अधिकारियों को मिलेगी ये विभाग के OM के पैरा 2A (ii) के अनुसार ही तय होगा। कर्मचारियों के सैलरी के आधार पर उन्हें ये सुविधा मिलेगी।

 शताब्दी और राजधानी के बाद अब तेजस में भी मिलेगी ये सुविधा

शताब्दी और राजधानी के बाद अब तेजस में भी मिलेगी ये सुविधा

वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक ट्रेन से सफऱ के लिए कौन से कर्मचारी फायदा उठा सकते हैं, यह इंप्लाई के वेतन पर निर्भर करता है। प्रीमियम ट्रेनों, प्रीमियम तत्काल ट्रेनों, राजधानी, शताब्दी, दुरंतो ट्रेनों में उन्हें किराए में रियायत दी जाती है या फिर उन्हें मुफ्त में यात्रा करने का अवसर मिलता है। अब मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक तेजस ट्रेन को भी प्रीमियम ट्रेनों की लिस्ट में शामिल कर दिया गया है।

सोना खरीदने वालों की लगी लॉटरी, 6000 रुपए सस्ता हुआ गोल्ड, औंधेमुंह गिरी चांदीसोना खरीदने वालों की लगी लॉटरी, 6000 रुपए सस्ता हुआ गोल्ड, औंधेमुंह गिरी चांदी

Comments
English summary
Good News for Central Government Employees, They will be Now able to travel in Tejas and Shadabdi Express Free of Cost
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X