• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Good News: शादी के सीजन में सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए क्या है आज की कीमत

|

नई दिल्ली। सोने-चांदी की कीमत में तीसरे दिन गिरावट आई है। सोने की कीमत में बुधवार को भी गिरावट दर्ज की गई। सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में भी गिरावट आई। वैश्विक बाजार में सोने की कीमत में गिरावट आने के साथ-साथ घरेलू ज्वैलर्स की ओर से घटी डिमांड के चलते सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई।

 Gold, silver get cheaper in Delhi; check latest prices before buying

बुधवार को सोना 50 रुपए नीचे गिर गया और सोने की कीमत 31950 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई। वहीं, चांदी की कीमतों में भी गिरावट आई है। दिल्ली में चांदी की कीमत में 100 रुपए की गिरावट दर्ज की गई और चांदी 37800 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने के आज के भाव की बात करें तो 99.9 प्रतिशत शुद्धता वाले सोने की कीमत 50 रुपए गिरकर 31950 रुपए प्रति 10 ग्राम और 99.5 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत 31800 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गए हैं। वहीं 8 ग्राम वाली गिन्नी के दाम 24800 रुपए पर स्थिर हैं।

बाजार जानकारों के मुताबिक वैश्विक बाजार में कीमत गिरने के साथ-साथ घरेलू स्तर पर सोने की डिमांड घटने से कीमतों में गिरावट आई है। वहीं डॉलर के मुकाबले रुपए के मज़बूत होने से भी सोना सस्ता हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gold prices drifted further lower by Rs 50 to Rs 31,950 per 10 gram at the bullion market Wednesday, falling for the third consecutive day, tracking a weak global trend amid weak demand from local jewellers.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X