• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gold Weekly Price: अधिकतम कीमत से सोना 8814 रुपए सस्ता, जानिए पूरे हफ्ते का भाव

|

Gold Weekly Price: इस हफ्ते सोने (गोल्ड) की कीमतों की बात करें तो भाव में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है। हालांकि अपने उच्चतम कीमत से सोना वर्तमान समय में 8814 रुपए सस्ता है। 7 अगसत 2020 को सोने की अधिकतम कीमत 56,200 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई थी। अगर आप भी सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए पूरे सप्ताह के सोने का भाव लेकर आए हैं, जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अभी गोल्ड खरीदना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा या नहीं।

सोमवार को सोने के भाव में उछाल

सोमवार को सोने के भाव में उछाल

इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोने की कीमतों में उछाल देखा गया, जबकि पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन गोल्ड की कीमतों में गिरावट दर्ज की कई थी। सोमवार की सुबह सोना की कीमत प्रति दस ग्राम 47,389 रुपए रही जबकि शाम होते-होते कीमतें प्रति 10 ग्राम 47,512 पर पहुंच गई। वहीं, पिछले सप्ताह सोमवार को पीली धातु की अधिकतम कीमत 48,745 रुपए प्रति 10 ग्राम थी।

मंगलवार को भी ग्राहकों को लगा झटका

मंगलवार को भी ग्राहकों को लगा झटका

मंगलवार को बाजार खुलने के साथ ही सोने की कीमतों में अचानक से उछाल देखने को मिला। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन पीली धातु का भाव प्रति 10 ग्राम 47,967 रुपए पर पहुंचा, हालांकि बाजार बंद होने के साथ ही कीमतों में मामूली गिरावट आई। मंगलवार शाम सोनी की कीमत प्रति 10 ग्राम 48,045 रुपए पर स्थिर रही। पिछले सप्ताह के मंगलवार से तुलना करें तो इस हफ्ते सोने की कीमतों में 300 रुपए से अधिक की कमी देखी गई।

बुधवार को कैसी थी गोल्ड की चाल?

बुधवार को कैसी थी गोल्ड की चाल?

बुधवार को भी गोल्ड की कीमतों में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला, सुबह 24 रुपए की गिरावट के साथ सोने की कीमत प्रति दस ग्राम 48,021 रुपए रही वहीं, शाम तक कीमत 100 रुपए से अधिक बढ़कर 47953 पहुंच गई। पिछले हफ्ते बुधवार की तुलना में इस सप्ताह कारोबारी दिन गोल्ड की कीमतें मामूली रूप से बढ़ी हुई थी। पिछले हफ्ते गुरुवार को सोने की कीमत 47,976 रुपए प्रति 10 ग्राम थी।

गुरुवार को 400 महंगा हुआ गोल्ड

गुरुवार को 400 महंगा हुआ गोल्ड

वहीं गुरुवार की बात करें तो सोने का भाव बाजार खुलने के साथ 47,842 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था जबकि शाम तक कीमतों में मामूली उछाल देखने को मिला। गुरुवार को बाजार बंद होने के साथ पीली धातु की कीमत प्रति 10 ग्राम 47,968 रुपए पर बंद हुआ। पिछले सप्ताह की तुलने में सेम डे सोने के भाव में 400 रुपए से अधिक का उछाल देखने को मिला। पिछले हफ्ते गुरुवार को सोने की कीमत 47,452 रुपए प्रति 10 ग्राम थी।

आखिरी कारोबारी दिन क्या रहा भाव?

आखिरी कारोबारी दिन क्या रहा भाव?

इस सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को गोल्ड की कीमतों की बात करें तो ग्राहकों के लिए थोड़ी राहत की खबर है। शुक्रवार सुबह सोना 47,528 रुपए पर ट्रेंड कर रहा था तो वही दिन ढलने के साथ पीली धातु की कीमतें भी कम हुईं। बाजाप बंद होने के साथ शुक्रवार शाम तक सोने का भाव 47,386 प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया था। पिछले सप्ताह के शुक्रवार से तुलना करे तो सोना 149 रुपए महंगा हुआ है।

Gold ETF: जानें क्या गोल्ड ईटीएफ, क्या है इसके फायदे और कैसे करें निवेश? दो महीनों में 1055 करोड़ का इंवेस्टम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gold Rs 8814 cheaper than the maximum price know the price of the whole week
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X