• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

9 दिन के अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स

|

नई दिल्ली। शेयर बाजार में लगातार गिरावट का दौर जारी है। सोमवार की तुलना में आज शेयर बाजार में और गिरावट देखने को मिली है। आज शेयर बाजार कुछ अंक और गिर गया। मंगलवार को सेंसेक्स 41323.81 अंक तक पहुंच गया। सेंसेक्स 9 दिन के अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। सेंसेक्स के 30 शेयर में से सिर्फ 9 शेयर ही बढ़त हासिल कर सके वो तकरीबन आधा फीसदी। मंगलवार को शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुआ है, आज शेयर बाजार 205 अंक गिरकर 41323.9 पर बंद हुआ। सोमवार को बाजार में एक फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। इससे पहले सोमवार को शेयर बाजार 41528 .91 अंक पर बंद हुआ था।

sensex

कुछ यही हाल नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानि निफ्टी का भी देखने को मिला। निफ्टी भी 54.70 अंक गिरकर 12169.85 अंक पर बंद हुई। दरअसल हाल ही में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भारत की वृद्धि को लेकर अपने अनुमान जारी किए थे। आईएमएफ की ओर से कहा गया था कि भारत की वृद्धि दर कम रहेगी, जिसके बाद शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। बता दें कि चीन में खतरनाक विषाणु का प्रकोप फैलने की वजह से वैश्विक बाजार में भी सुस्ती देखने को मिली है, जिसका असर भारत पर भी देखा जा सकता है।

सेंसेक्स में शामिल टाटा स्टील को सबसे अधिक नुकसान उठाना पड़ा है, कंपनी के शेयर में 3.01 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारूति, एशियन पेंट्स, पावरग्रिड, आईटीसी, एक्सिस बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। वहीं अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी, कोटक बैंक, भारती एयरटेल, ओएनजीसी, इंडसइंड बैंक के शेयर में उछाल देखने को मिला है।

English summary
After IMF cuts India's growth Sensex closes at its lowest in 9 days.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X