• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Fact Check: क्या बुलंदशहर में पलट गई है संगम एक्सप्रेस, जानिए वायरल मैसेज का सच

|

बुलंदशहर। संगम एक्सप्रेस के दुर्घटना ग्रस्त होने का एक मैसेज वाट्सऐप पर तेजी के साथ वायरल हो गया है। हालांकि, इस मैसेज के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस व जिला प्रशासन हरकत में आ गया। पुलिस ने वायरल मैसेज की जांच पड़ताल की तो मामला फर्जी साबित हुआ। पुलिस का मानना है कि यह मैसेज अप्रैल फूल बनाने के उद्देश्य से प्रसारित किया गया है।

Fact Check: Has the Sangam Express overturned in Bulandshahr, know the truth of viral messages

बुलंदशहर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि सोशल मीडिया पर यह सूचना प्रसारित की गई है कि 'बुलंदशहर में संगम एक्सप्रेस ट्रेन पलटी है' रेलवे स्टेशन, जीआरपी व कंट्रोल रूम की जानकारी अनुसार कोई ट्रेन नहीं पलटी है। संभवत: किसी ने अप्रैल फूल बनाने के उद्देश्य से सूचना प्रसारित की है।

क्या लिखा था वायरल मैसेज में

दरअसल, सोशल मीडिया वायरल हुए मैसेज में लिखा था कि, 'बुलंदशहर में बड़ा हादसा, रेलवे ट्रक से उतरे संगम एक्सप्रेस के डिब्बे, 21 लोगों की दर्दनाक मौत। बचाव राहत कार्य में जुटा पुलिस-प्रशासन। हर तरफ चीख-पुकार, कुछ देर पहले की घटना से मौके पर मची अफरातफरी। बुलंदशहर के जैनपुर के पास हुआ दर्दनाक हादसा। घटना स्थल पर डिप्टी सीएम पहुंच सकते हैं। पीएम ने ट्वीट कर जताया घटना पर दुख।'

वायरल मैसेज पर मचा हड़कंप

संगम एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर के बाद जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया। हालांकि, जब इस मामले की जांच की गई तो यह मैसेज फर्जी साबित हुआ। जिसके बाद बुलंदशहर पुलिस ने इस मैसेज पर ट्वीट कर सफाई भी दी।

ये भी पढ़ें:- हिस्से में आई इतनी बड़ी रकम देख चोर को पड़ गया हार्ट अटैक, खुद के इलाज के लिए खर्च करने पड़े रुपए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fact Check: Has the Sangam Express overturned in Bulandshahr, know the truth of viral messages
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X