• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मसालेदार खाना खाने की वजह से महिला की फ्रैक्चर हो गई चार पसलियां! जानें हैरान कर देने वाला अनोखा केस

चाइना की हुआंग नाम की महिला की मसालेदार खाना खाने के बाद ऐसी खांसी आई कि उसकी चार पसलियां टूट गई। डॉक्‍टरों ने जांच की तो हैरान कर देने वाली वजह का खुलासा किया।
Google Oneindia News
food

आमतौर पर लोग चटपटा मसालेदार खाना पसंद करते हैं, अगर आप भी उन्‍हीं मसालेदार खाना खाने के शौकीन में से एक हैं तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है क्‍योंकि एक महिला की मसालादार खाने से उसकी चार पसलियां टूट गई। ये मजाक नहीं सच है। चार पसलियां टूटने के बाद उठने बैठने को मजबूर हो चुकी महिला इन दिनों सुर्खियों में हैं उसके सीने का एक्‍सरे सामने आया है। जिसमें उसकी तीन पसलियां टूटी नजर आ रही हैं।

मसालादार खाने से पसलियां कैसे टूटी ?

मसालादार खाने से पसलियां कैसे टूटी ?

आप सोच में पड़ गए होगे कि मसालादार खाने से पेट को समस्‍या के बजाय महिला की पसलियां कैसे टूट गई। दरअसल, मसालादार खाना यानी तीखा खाना खाने के बाद महिला को इतनी अधिक खांसी आने लगी कि खांसते समय उनकी चार पसलिया टूट गई।

 बात करने तक में हो रही थी तकलीफ

बात करने तक में हो रही थी तकलीफ

ये अनोखा मामला चाइना के संघई का है। शंघाई की रहने वाली हुआंग ने मसालेदार खाने के बाद उन्‍हें खांसी आई तो इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा। हालांकि, बाद में उन्हें बात करने और सांस लेने में दर्द महसूस हुई तब उसने डॉक्टर से चेकअप करवाने का फैसला किया।

 सीटी स्कैन में हुआ खुलासा

सीटी स्कैन में हुआ खुलासा

महिला का डॉक्‍टरों ने जब सीटी स्कैन किया गया तो पता चला कि हुआंग की चार पसलियां टूट गई हैं। डॉक्टरों ने उसकी छाती पर पट्टी बांध दी और उसकी पसलियों को ठीक करने के लिए पूरा एक महीने तक बेड रेस्‍ट करने की सलाह दी है।

डॉक्‍टरों ने बताया कैसे खांसने की वजह से टूटी पसली

डॉक्‍टरों ने बताया कैसे खांसने की वजह से टूटी पसली

डॉक्टरों ने कहा कि रिब फ्रैक्चर इसलिए हुई कि हुआंग के शरीर का वजन बहुत कम है। हुआंग की लंबाई 171 सेंटीमीटर और वजन 57 किलोग्राम है। उसका शरीर का ऊपरी हिस्‍सा बहुत पतला है। इसलिए मसालेदार खाने पर तेज से लगातार खांसने के कारण रिब फैक्‍चर हो गई।

हुआंग की स्किल के ऊपर से नजर आती हैं पसलिया

हुआंग की स्किल के ऊपर से नजर आती हैं पसलिया

डॉक्‍टरों ने महिला को बताया कि हुआंग की पसलियों को आपकी त्वचा के नीचे क्लियर तरीके से देखा जा सकाता है। पसलियों की हड्डी को सहारा देने के लिए कोई मांसपेशी नहीं है, इसलिए खांसी होने पर आपकी पसलियों में फ्रैक्चर होना आसान है। डॉक्टर ने हुआंग ने कहा कि वह ठीक होने के बाद अपनी मांसपेशियों और ऊपरी शरीर के वजन को बढ़ाने के लिए और अधिक शारीरिक व्यायाम करें ताकि भविष्‍य में ऐसी समस्‍या होने से बच सके।

<strong>25 साल तक अकेले की बिटिया की परवरिश, अब बेटी ने 50 साल की मां की करवाई दूसरी शादी</strong>25 साल तक अकेले की बिटिया की परवरिश, अब बेटी ने 50 साल की मां की करवाई दूसरी शादी

Comments
English summary
Woman's four ribs broken due to cough after eating spicy food, know this unique case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X