• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: देर रात तेज आवाज के साथ धरती पर गिरा आग का गोला, जानिए कैसे आपको बना देगा करोड़पति

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Meteor Crash Earth. धरतीवासियों को हाल ही में एक अनोखी आकाशीय घटना देखने को मिली, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। यूरोपीय देश नार्वे( Norway) में हैरान कर देने वाली कुदरती घटना देखने को मिली है, जिसमें देर रात आसमान से उल्कापिंड (Meteorite) की बारिश हुई। अंधेरी रात में अचानक आकाश पीली रौशनी से नहा गया। तेज आवाज के साथ आग का गोला धरती पर गिरा, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। इस अद्भुत घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 धरती पर गिरा उल्कापिंड

धरती पर गिरा उल्कापिंड

नॉर्वे में एक चकित करने वाली आकाशीय घटना हुई। देर रात आसमान पीले रंग की तेज रौशनी से जगमगा उठा। तेज आवाज होने लगी। धमाके की आवाज के साथ एक भारी भरकम करीब 10 किलो के वजन का उल्कापिंड धरती पर आ गिरा। उल्‍कापिंड (Meteorite) पास के जंगल में गिरा, हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। ना ही किसी तरह के नुकसान की कोई खबर आई है। लोगों ने आसमान से गिरते आसमान के गोले को देखते ही डर के चलते इमरजेंसी नंबर पर फोन करना शुरू कर दिया।

 5 सेकेंड के लिए आसमान में दिखा आग का गोला

5 सेकेंड के लिए आसमान में दिखा आग का गोला

नार्वे की राजधानी ओस्‍लो से करीब 60 किलोमीटर दूर फिनमार्का जंगल में ये उल्कापिंड गिरा है। नार्वे के स्थानीय समयानुसार रात करीब 01:00 बजे यह उल्‍कापिंड धरती पर गिरा। ये उल्कापिंड करीब 5 सेकेंड तक आकाश में दिखा। इसकी रफ्तार करीब 16.3 किलोमीटर प्रति सेकंड बताई जा रही है। वहीं शुनरुआती अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका वजन करीब 10 किलो के करीब है। नॉर्वे के खगोलशास्त्री वेगार्ड रेका ने इसके बारे में अपने ट्विटर पर लिखा है कि उनकी पत्नी ने उल्‍कापिंड के इस अद्भुत नजारे को देखा। उसकी आवाज इतनी तेज थी कि लग रहा था कि घर के पास की कोई बड़ी सी चीज गिरी है। होलमेस्‍ट्रैंड के एककैमरा ने उल्‍कापिंड की तस्वीरें और वीडियो कैद हुए हैं।

 उल्कापिंड आपको बना सकता है करोड़पति

उल्कापिंड आपको बना सकता है करोड़पति

नार्वे की राजधानी ओस्लो के पास फिनमार्का जंगल में इस उल्कापिंड की तलाश की जा रही है। अगर लोग इस उल्‍कापिंड को तलाश लेते हैं तो उन्हें करोड़पति बनने का मौका मिल सकता है। इस उल्कापिंड को खोजकर वो 5 करोड़ रुपए तक पा सकते हैं। अभी तर इसका कोई मलबा नहीं मिला है। इसकी तलाश बड़े इलाके में जरी है।

<strong> Video: आज रात पृथ्वी से टकरा सकता है विनाशकारी तूफान Solar Strom, कई शहरों पर मंडराया बत्ती गुल होने का खतरा</strong> Video: आज रात पृथ्वी से टकरा सकता है विनाशकारी तूफान Solar Strom, कई शहरों पर मंडराया बत्ती गुल होने का खतरा

English summary
Video: Unusually large meteor Crash into Earth in Norway, lights up the sky in Midnight, Know how Metrorite make you millionaire
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X