भारतीय खाना खाकर इतना खुश हुआ कि दे दी 1 लाख रुपए की टिप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय खाने का स्वाद लोगों को अपनी ओर खींच लेता है। लोग भारतीय व्यंजनों के स्वाद के दिवाने हो जाते हैं। जो एक बार इसे चख लेता है वो इसे बार-बार खाना चाहता है। भारतीय व्यंजनों के स्वाद का जादू विदेशों में भी खूब चलता है। ब्रिटेन के नॉर्दर्न आयरलैंड में एक शख्स भारतीय खाने से इतना खुश हुआ कि उसने टिप 1 लाख रुपए दे दी।

 Tip worth Rs 1 lakh stuns Indian restaurant in UK

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के रहने वाले एक कारोबारी अपने पांच साथियों के साथ आयरलैंड स्थित इंडियन ट्री रेस्‍टोरेंट में खाना खाने गए। उन्होंने वहां तरह-तरह के भारतीय व्यंजन ऑर्डर किए। खाने का बिल 79.05 पौंड यानी करीब 6500 रुपए आए। उन्होंने बिल के साथ 1 पौंड टिप के तौर पर दिए। रेस्टोरेंट का मालिक इकुश ये देखकर चौंक गया। ब्रिट्रिश कारोबारी और उनके साथ रेस्टोरेंट के खाने से इतने खुश हुए कि उन्होंने खाने के बिल से कहीं अधिक करीब 1 लाख रुपए टिप दे दिए। इतना ही नहीं उन्होंने रेस्टोरेंट के मालिक लुना इकुश और शेफ बाबू के नाम पर मैसेज भी दिया और उनके शानदार खाने की तारीफ की। उन्होंने संदेश में लिखा कि हमारी ओर से छोटा सा तोहफा स्वीकार करें।

रिपोर्ट के मुताबिक रेस्टोरेंट के चीफ शेफ बाबू के खाने की लोकप्रियता वहां दूर-दूर तक फैली है। रेस्टोरेंट मालिक के मुताबिक वो उन्हें मिली अब तक की सबसे बड़ी टिप है। उन्होंने इसका पूरा श्रेय अपने शेफ बाबू को दिया और कहा कि बाबू उनके रेस्टोरेंट की जान है। जिस कारोबारी ने उन्हें 1 लाख की टिप दी वो बाबू के खाने के शौकीन हैं। वो 2002 से बाबू के हाथ का खाना काने वहां आते हैं। जब भी वो रेस्टोरेंट आते हैं पहले फोन कर बाबू के बारे में पूछते हैं। वहीं आयरलैंड के रोग भी बाबू के खाने के दिवाने हैं। अगर बाबू कभी नौकरी बदलता है तो लोग रेस्टोरेंट बदल लेते हैं। रेस्टोरेंट मालिक ने खुद इस घटना के बारे में फेसबुक पर लिखा। उन्होंने लिखा कि हम सबसे एक्‍सक्‍लूजिव नहीं है, ना ही सबसे ग्‍लैमरस है और ना ही हमारे फेसबुक पेज सबसे ज्‍यादा हैं। लेकिन यह तय है कि हमारे पास शानदार वास्तविक कस्‍टमर हैं। इस टिप और इस घटना से रेस्टोरेंट मालिक काफी उत्साहित हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The popularity of spicy, tingling Indian cuisine in Britain is well known, but one satisfied customer in an Indian restaurant in Northern Ireland was so happy last week that he left a tip of £1,000 (nearly Rs 1 lakh).
Please Wait while comments are loading...