• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: बच्चे को बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ी हथिनी, पानी के खूंखार जानवर का अकेले कर दिया खात्मा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर: नदियों में बहुत से जलीय जीव पाए जाते हैं, लेकिन उसमें सबसे खतरनाक मगरमच्छ को माना जाता है। उनके जबड़े इतने मजबूत होते हैं कि वो मोटी से मोटी खाल वाले जानवरों को भी मार डालते हैं, लेकिन अब अफ्रीकी देश जाम्बिया से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक हथिनी अपने बच्चे को बचाने के लिए खूंखार मगरमच्छ से भिड़ गई। इस लड़ाई का जो अंजाम हुआ, उसे देखकर सब हैरान हैं। (वीडियो-नीचे)

नदी को पार करते वक्त हमला

नदी को पार करते वक्त हमला

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक जाम्बिया में हाथियों का एक झुंड नदी को पार कर रहा था। इसी दौरान मगरमच्छ ने हाथी के एक बच्चे पर हमला कर दिया। झुंड के कुछ हाथी तो नदी के दूसरे पार भागकर चले गए, लेकिन एक हाथिनी वहीं पर खड़ी रही और उसने बच्चे को बचाने के लिए जो कदम उठाया, वो किसी ने सोचा नहीं था। पहले तो हथिनी ने किसी तरह से बच्चे को छुड़ाकर उसे नदी पार करवा दिया। इसके बाद भागने की बजाए वो मगर से भिड़ गई।

कैमरे में कैद हुआ नजारा

कैमरे में कैद हुआ नजारा

उस दौरान बहुत से पर्यटक इलाके में घूमने निकले थे, जिस वजह पूरी घटना को Hans Henrik Haahr ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। उन्होंने बताया कि वो निचली जाम्बेजी घाटी में बैनेस नदी शिविर के पास थे, तभी वहां पर पानी में कुछ हलचल दिखी। शुरू में मगरमच्छ हावी था, लेकिन कुछ देर बाद हथिनी को इतना गुस्सा आया कि उसने अकेले ही हमलावर मगर को मौत के घाट उतार दिया।

10 फीट लंबा था मगरमच्छ

10 फीट लंबा था मगरमच्छ

वीडियो में आप देख सकते हैं कि पूरी ताकत के साथ हथिनी हमला कर रही है। शुरू में उसने पानी में ही मगरमच्छ को पटकना शुरू कर दिया। इसके बाद उसको पैर से कई बार मारा। जब मगर घायल हो गया तो वो अपनी सूंढ से उसे घसीटकर बाहर ले आया। चश्मदीदों के मुताबिक मगरमच्छ 8 से 10 फीट लंबा लग रहा था, लेकिन वो पूरी तरह से बेबस नजर आया। बाद में उसने हार मान ली और कुछ देर बाद उसकी सांसें बंद हो गई।

फेसबुक पर शेयर किया वीडियो

फेसबुक पर शेयर किया वीडियो

रिपोर्ट के मुताबिक बैन्स रिवर कैंप ने अपने फेसबुक पेज इस वीडियो को साझा किया है, जो अगस्त में शूट किया गया था। पेज पर लिखा गया कि शायद ये एक बदला लेने वाला हमला था, जो कि बड़े झुंड पर मगरमच्छों द्वारा किए गए घातक प्रयासों के कारण हुआ। सफारी कंपनी ने आगे कहा कि हालांकि इस फुटेज को देखना मुश्किल हो सकता है, ये दर्शाता है कि जंगल में जीवन कितना कठिन होता है।

Watch Video: मछली ने दिया मगरमच्छ को 860V बिजली का झटका, पानी में तड़प-तड़पकर हो गई मौतWatch Video: मछली ने दिया मगरमच्छ को 860V बिजली का झटका, पानी में तड़प-तड़पकर हो गई मौत

Comments
English summary
mother elephant fight with crocodile in Zambia video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X