• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पत्र लिखकर तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- CM के इशारों पर विधायकों को पीटा गया

|

पटना। बीते बिहार विधानसभा बजट सत्र के आखिरी दिनों में हुए हंगामे को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से तेजस्वी यादव ने विपक्षी विधायकों की पिटाई को लेकर फिर से सवाल खड़ा किया है। पत्र में उन्होंने लिखित तौर पर सरकार और सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है और दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग तक की है।

tejashwi yadav wrote lettes to bihar assembly speaker vijay sinha

तेजस्वी यादव ने पत्र लिखकर सदन में हुए 23 मार्च 2021 की घटना को जलियांवाला बाग कांड करार दिया है। तेजस्वी ने पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि जिस तरह से जलियांवाला बाग कांड में निहत्थों पर हमला किया गया था, उन्हें बर्बरता से मारा गया था आज ठीक उसी तरह से उनके विधायकों के साथ भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर सदन के भीतर लात-घूसों और डंडों से बहुत बेरहमी से पीटा गया।

तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को लिखे पत्र में सीधा आरोप लगाया है कि विपक्षी विधायकों को मुख्यमंत्री के इशारे पर ही पिटवाया गया जो बेहद शर्मनाक है। पत्र में तेजस्वी ने कहा है कि लोकतंत्र के मंदिर में सदन के सदस्यों के साथ जो सुलूक हुआ उससे बिहार की छवि धूमिल हुई है।

इसके अलावा तेजस्वी ने पत्र के माध्यम से यह भी पूछा है कि आखिर किसके आदेश पर विधायकों को सदन में इस तरह से बर्बरतापूर्वक पिटवाया गया। इन विधायकों को करोड़ों जनता चुनकर सदन पहुंचाती है, ऐसे में जिस तरह से सदन के भीतर सदस्यों को लात-घूसों से पीटा गया ये उन जनता का भी अपमान है और साथ में सदन भी कलंकित हुआ है।

Bihar Board 10th Result 2021: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज दोपहर 3.30 बजे होगा जारी, ऐसे करें चेक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
tejashwi yadav wrote lettes to bihar assembly speaker vijay sinha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X