पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह की गेस्ट लिस्ट से शत्रुघ्न, यशवंत-लालू का नाम गायब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। पटना यूनिवर्सिटी के सौ साल होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्तूबर को पटना आयेंगे। पटना यूनिवर्सिटी के छात्र रहे भाजपा के दो बड़े नेताओं को इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया है। आपको बता दें कि अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा के अलावा राजद प्रमुख लालू प्रसाद का नाम भी पटना विवि शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित अतिथि सूची में नहीं है। पीयू के पूर्व छात्र रहे शत्रुघ्न ने आमंत्रित अतिथियों की सूची में नाम शामिल नहीं किए जाने पर निराशा जताई है।

yashwant

पटना विश्वविद्यालय शत्रुघ्न के संसदीय क्षेत्र पटना साहिब क्षेत्र में आता है। शत्रुघ्न ने बताया कि वे इस विश्वविद्यालय से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं और उसके शताब्दी समारोह में आमंत्रित नहीं किये जाने से उन्हें तकलीफ पहुंची है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों की सूची से न केवल उनका नाम गायब है बल्कि पूर्ववित्त मंत्री यशवंत सिन्हा और पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद का भी नाम सूची में शामिल नहीं है, जो पटना विवि के छात्र रहे हैं।

शत्रुघ्न ने कहा कि इस बारे में उन्होंने इन दोनों से भी बात की है और वे भी आमंत्रित नहीं किए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया है। यह पूछे जाने पर कि क्या उनका नाम जानबूझकर पीएम के कार्यक्रम में पार्टी लाईन से हटकर उनकी बेबाक टिप्पणियों के कारण नहीं शामिल नहीं किया गया, शत्रुघ्न ने कहा कि ऐसा हो सकता है। वहीं पीयू वीसी रासबिहारी सिंह ने शत्रुघ्न सहित अन्य को आमंत्रित नहीं किए जाने का कोई अर्थ निकाले को सही नहीं ठहराया। कहा कि आमंत्रण पत्र के छपने में देरी होने से उन्हें भेजा नहीं जा सका पर वे हमारी अतिथि सूची में हैं।

Shatrughan Sinha attacks on PM Modi

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ गर्वनर सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, एलजेपी प्रमुख राम विलास पासवान और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ मंच शेयर करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shatrughan Sinha, Lalu yadav, Yashwant Sinha not invited to Patna University centenary celebrations
Please Wait while comments are loading...