• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- बिहार लोकतंत्र की धरती है

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार विधानसभा भवन के सौ साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुख्य अतिथि के तौर पर किया। इससे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विधानसभा परिसर में शताब्दी स्मृति स्तंभ का शिलान्यास किया। मुख्य भवन के सौ वर्ष पूरे होने पर इस स्तंभ की स्थापना की गई है। इसके बाद राष्ट्रपति ने बोधिवृक्ष का पौधा भी लगाया। राष्ट्रपति के सम्मान में आज शाम को विधानसभा अध्यक्ष के सरकारी आवास पर रात्रि भोजन का भी आयोजन किया गया है।

Bihar Assembly Centenary Celebration: Ram Nath Kovind ने कहा- बिहार लोकतंत्र की धरती |वनइंडिया हिंदी
president ramnath kovind give speech in bihar vishansabha shatabdi programme

इस दौरान लोक गायिका शारदा सिन्हा सहित कई कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। समारोह में विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी और सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। सीएम नीतीश ने बिहार विधानसभा के गौरवशाली इतिहास का उल्लेख करते हुए कहा कि लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत बनाने में इसका महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत करते हुए कहा कि वह करीब दो साल तक बिहार के राज्यपाल रहे। हम आज भी उन्हें बिहारी ही मानते हैं। उन्होंने कहा कि देश के राष्ट्रपति के रूप में श्री कोविंद को देखकर हर बिहारी वासी को गर्व की अनुभूति होती है।

पटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, स्वागत के दौरान सीएम और राज्यपाल सहित कई नेता रहे मौजूदपटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, स्वागत के दौरान सीएम और राज्यपाल सहित कई नेता रहे मौजूद

अपने संबोधन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि विधानसभा ने शराबबंदी लागू किया। इस अधिनियम को कानून का दर्जा देने का गौरव भी मुझे मिला। राष्ट्रपति ने कहा कि बिहार लोकतंत्र की धरती है। यहां वैशाली में लोकतंत्र फला-फूला। इस धरती पर नालंदा, विक्रमशिला जैसे शिक्षण संस्‍थान थे तो यहां आर्यभट्ट व चाणक्‍य हुए। इस परंपरा को आगे बढ़ाने की जिम्‍मेदारी अब बिहार के लोगों की है।

Comments
English summary
president ramnath kovind give speech in bihar vishansabha shatabdi programme
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X