• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः कोविड-19 से पंचायत कर्मियों की मौत होने पर 30 लाख का मुआवजा, कैबिनेट बैठक में मिली मंजूरी

|

पटना। बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक की गई, जिसमें 35 एजेंडों पर मुहर लगी। इसके तहत लिए गए महत्वपूर्ण फैसले में बिहार में 8386 पंचायतों में चरण बद्ध तरीके से पंचायत सरकार भवन बनाने की योजना स्वीकृत की गई है। ये सभी नए पंचायत भवनों में कई सुविधाओं होंगी और इनमें नव निर्वाचित प्रतिनिधियों और पंचायत स्तर के कर्मियों को बैठने की व्यवस्था होगी।

nitish cabinet meeting big decision for panchayat bhavan

कैबिनेट ने पंचायती राज विभाग द्वारा प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है और पहले चरण के तहत राज्य में कुल 244 पंचायत सरकार भवनों के लिए तीन अरब 11 करोड़ 75 लाख 91 हजार रुपए की राशि भी मंजूर कर ली गई है। इसके अलावा कैबिनेट ने पंचायती राज विभाग पंचायत आम निर्वाचन चुनाव 2021 में चुनाव कार्य में प्रतिनियुक्त कर्मियों के हिंसात्मक घटनाओं या दुर्घटनाओं में मौत एवं अपंगता की स्थिति में अनुदान राशि दिए जाने को भी स्वीकृति दी है।

पंचायत चुनाव में हिंसा एवं कोविड-19 से पंचायत कर्मियों की मौत होने पर 30 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए 74 करोड़ 7 लाख 60 हजार व्यय की स्वीकृति दी गई है।

बिहार में लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दिया बयान, टेस्टिंग पर दिया जा रहा है जोर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nitish cabinet meeting big decision for panchayat bhavan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X