• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना को लेकर सीएम नीतीश कुमार हाई अलर्ट, अब बाहर से आने वालों की होगी टेस्टिंग

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार में कोरोना से बचाव की तैयारी को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कई निर्देश जारी किये हैं। इसके अनुसार बाहर से आने वालों की जांच अनिवार्य कर दी गई है। मुंबई, केरल और तमिलनाडु से बिहार आने वालों की जांच जरूर करने और बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के साथ सार्वजनिक स्थानों पर अलर्ट रहने का आदेश दिया है। साथ ही बच्चों को हो रहे बुखार को लेकर अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है। साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने प्रतिदिन कोरोना की दो लाख टेस्टिंग करने का निर्देश दिया है।

cm nitish kumar did meeting with doctors and health department for viral fever and coronavirus

शनिवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान कोरोना की जांच, टीकाकरण और बच्चों में फैल रहे वायरस से बचाव को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया है। इस दौरान सीएम ने कई गाइडलाइन पर भी काम करने को कहा है।

इसके अलावा बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में जिनका टीकाकरण बचा है, उनका जल्द से जल्द टीकाकरण कराएं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष अभियान चलाकर टीकाकरण में तेजी लाएं। टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का कारगर उपाय है। CM ने कहा लोग मास्क का प्रयोग हर हाल में करें। यह कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ-साथ अन्य वायरल बीमारियों से बचाव में भी उपयोगी है।

मुजफ्फरपुर में वायरल बुखार और वायरल ब्रोंकाइटिस्ट का प्रकोप, 70 बच्चे हुए भर्तीमुजफ्फरपुर में वायरल बुखार और वायरल ब्रोंकाइटिस्ट का प्रकोप, 70 बच्चे हुए भर्ती

बता दें कि प्रदेश की राजधानी पटना के अस्पतालों में पीकू व नीकू ही नहीं सामान्य वार्ड के बेड भी फुल हैं। इसके चलते अब पीएमसीएच और एनएमसीएच अस्पताल प्रशासन ने बेड बढ़ाने का फैसला लिया है। एनएमसीएच में 42 बेड और पीएमसीएच नीकू में 20 बेड बढ़ाए जा रहे हैं। पीएमसीएच में अभी नीकू में 48 बेड हैं। बेड की कमी से एक बेड पर दो बच्चों को भर्ती किया गया है।

English summary
cm nitish kumar did meeting with doctors and health department for viral fever and coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X